टाइगर जिंदा है का पोस्टर लगा JDU का इशारा किस ओर?

पटना की सड़क पर लगे नीतीश कुमार के पोस्टर की चर्चा अब सोशल मीडिया पर तेज हो गई है. पोस्टर पर सीएम नीतीश के साथ दो शेर दिखाए गए औए साथ ही टाइगर जिंदा है लिखा गया है.

New Update
टाइगर जिंदा है का पोस्टर

टाइगर जिंदा है का पोस्टर

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद आज दिल्ली में संसदीय दल की बैठक हो रही है. इस बैठक में एनडीए के तमाम घटक दल शामिल हुए हैं, जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होने पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि आज दलों की बैठक के बाद अब रविवार को तीसरी बार नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे. इस सियासी माहौल के बीच बिहार सीएम नीतीश कुमार के पद को बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. इस जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में भरपूर जोश है, इसी बीच सीएम नीतीश को लेकर पटना में दिलचस्प पोस्टर देखने मिला है.

पटना की सड़क पर लगे पोस्टर की चर्चा अब सोशल मीडिया पर तेज हो गई है. पटना के कोतवाली थाने के सामने चौराहे पर सीएम नीतीश कुमार के दोनों तरफ शेरों की तस्वीर लगाई गई है और साथ में ही पोस्टर पर टाइगर जिंदा है लिखा गया है. पोस्टर से सियासी गलियारे में इसकी चर्चा हो रही है. नीतीश कुमार के इस पोस्टर को सोना सिंह नाम के जदयू समर्थक ने लगाया है. जदयू नेता सोना एक जदयू एमएलसी के भाई बताए जा रहे हैं.

जदयू नेता की तरफ से लगे इस पोस्टर से अब यह सोचा जा रहा है कि जदयू इससे किस ओर इशारा कर रहा है. दरअसल राजनीतिक भागीदारी में सीएम नीतीश कुमार की भूमिका किंग मेकर के रूप में होते हुए नजर आ रही है. केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने में जदयू का बड़ा रोल है.दरअसल नीतीश कुमार के बिहार में 12 सीट जीतने के बाद उनकी मांग एनडीए और इंडिया दोनों तरफ से होने लगी है. अगर इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनना चाहती है, तो उसे भी नीतीश कुमार को मनाना होगा. दोनों को सरकार बनाने के लिए जदयू की रखी गई मांगों को भी मानना होगा. जदयू ने मोदी सरकार के सामने रेल मंत्रालय की मांग रखी है, इसके साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की भी मांग जोर पकड़ रही है. हालांकि इन मांगों पर अभी तक मुहर नहीं लगी है.

Tiger Zinda Hai poster Tiger Zinda Hai in Patna CM Nistish kumar's poster Poster war in Bihar