क्या बजट सत्र में शामिल हो पाएंगे हेमंत सोरेन? जमीन घोटाला मामले की याचिका पर पीएमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई

झारखंड में शुक्रवार को बजट सत्र शुरु होगा, जो 2 मार्च से तक चलने वाला है. इस बजट सत्र में शामिल होने के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कोर्ट में याचिका दायर की है. पूर्व सीएम की याचिका पर सुनवाई होगी.

New Update
पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर सुनवाई आज

जमीन घोटाला मामले की याचिका पर पीएमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई

झारखंड में 23 फरवरी से विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है. इस बजट सत्र में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के शामिल होने की भी बात चल रही है. बुधवार को पीएमएलए कोर्ट में हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई होने वाली है. 

Advertisment

पूर्व सीएम ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा में साहिबगंज जिले के बरहेट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. कोर्ट में अर्जी देकर हेमंत सोरेन ने बताया है कि 23 फरवरी को विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाला है. इसकी कार्यवाही राज्य और उनके विधानसभा क्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए उनका बजट सत्र में शामिल होना जरूरी है.

हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार न्यायालय में बंद

इसके पहले 5 फरवरी को पूर्व सीएम को चंपई सोरेन की सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान कार्रवाई में शामिल होने के लिए कोर्ट ने अनुमति दी थी. इसके बाद पूर्व सीएम ने विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगी है.

Advertisment

ईडी ने  पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को रांची के जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने 13 दिनों तक हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की थी. रिमांड की अवधि पूरी होने पर कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया था. फिलहाल हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार न्यायालय में बंद है.  

मंगलवार को हेमंत सोरेन के खिलाफ एक और केस दर्ज कर उनके लिए मुश्किलें बढ़ाई है. ईडी की ओर से हेमंत सोरेन के खिलाफ रांची के सिविल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराया गया है, जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होनी है. ईडी ने कोर्ट में आवेदन दर्ज कर कहा गया है कि हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से कई बार समन भेजा गया था, लेकिन उन्होंने इसकी अवहेलला की थी.  

झारखंड में शुक्रवार को बजट सत्र शुरु होगा, जो 2 मार्च से तक चलने वाला है. इस बजट सत्र में 27 फरवरी को झारखंड सरकार साल 2024-25 का बजट सदन में पेश करेंगी. 

jharkhand hemant soren PMLA court jharkhand budget session