महिला हॉकी टीम FIH5: भारत और नीदरलैंड के बीच फाइनल मुकाबला आज, दक्षिण अफ्रीका को 6-3 से हराकर फाइनल में बनाई जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आज एफआईएच हॉकी-5 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार रात 9:50 से दोनों के बीच में फाइनल मुकाबला होगा. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

New Update
FIH का फाइनल आज

महिला हॉकी टीम FIH5: भारत और नीदरलैंड के बीच फाइनल मुकाबला आज

भारतीय महिला हॉकी टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार की देर रात रांची में एफआईएच हॉकी-5(FIH5) का सेमी फाइनल मुकाबला खेला गया. सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6-3 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. 

Advertisment

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार रात 9:50 से दोनों के बीच में फाइनल मुकाबला होगा. 

नीदरलैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में पोलैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. 

26 जनवरी को सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी. अपने शानदार प्रदर्शन में दो बार एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने जबर्दस्त वापसी की.

Advertisment

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों ने पहले हाफ में दोनों के बीच में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. दोनों टीम की तरफ से 2-2 का बराबरी का स्कोर था. लेकिन दूसरे हाफ में भारत ने  अपना आक्रामक रूप दिखाते हुए चार और गोल दागे. दूसरे हाफ में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ एक ही गोल कर पाई और 6-3 से मुकाबला हार बैठी. 

दूसरे हाफ में सिर्फ 6 मिनट के अंदर भारतीय टीम ने चार गोल दागे थे और मैच को अपने कब्जे में कर लिया था. मुमताज खान ने 21वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल करके स्कोर को 3-2 कर दिया था. 23वें मिनट में रुताजा दादासो पिसल ने गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. ज्योति छेत्री ने 25वें मिनट और अजमीना कुजूर ने 26वें मिनट में गोल कर भारत को दक्षिण अफ्रीका से चार गोल और आगे कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका की तरफ़ से 29वें मिनट में चेम्बेरलेन डिर्की ने गोल किया था. 

jharkhand FIH Hockey Olympic Women hockey team FIH5