Jharkhand: बोकारो के गांव में 25 सालों से नहीं पहुँचा है पानी

बोकारो जिले के चास प्रखंड के कानरा गांव में ये समस्या 25 वर्षों से है. जिससे लगभग 1600 परिवारों की आबादी प्रभावित है गाव में आज तक कही भी जल मीनार नहीं लगा है.

author-image
Subrita Nidhi
एडिट
New Update
बोकारो के गांव में 25 सालों से नहीं पहुँचा है पानी

बोकारो के गांव में 25 सालों से नहीं पहुँचा है पानी

मालती देवी 40 वर्ष की एक महिला है. जो हर रोज सुबह उठने के बाद 1 किलोमीटर पैदल चल के जाती है पानी भरने ताकि उनके परिवार के लोग काम पर जा सके, और बच्चे स्कूल जा सके सुनने में ये बात काफी अजीब लगती है. लेकिन अफ़सोस यही हकीकत है 21 वी सदी के आधुनिक भारत में आज भी लोगों को पीने के पाने के लिये 1 किलोमीटर पैदल चल के जाना पड़ता है.

Advertisment

हम बात कर रहे है. झारखंड राज्य के बोकारो जिला की जहां आज भी पूरे गांव की आबादी सिर्फ पीने के पानी के लिये एक चापाकल पर आश्रित है. जो की गांव से 1 किलोमीटर की दूरी पर है. जिससे गांव वाले पैदल या साइकिल से तय करते है.

बोकारो जिले के चास प्रखंड के कानरा गांव में ये समस्या 25 वर्षों से है. जिससे लगभग 1600 परिवारों की आबादी प्रभावित है गाव में आज तक कही भी जल मीनार नहीं लगा है. जिसके वजह से लोगों को एक किलोमीटर दूर जाकर पानी लेना पड़ता है. उनकी समस्या यही ख़त्म नहीं होती इस 1 किलोमीटर की दूरी तय करने में उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करके जान होता है. देखें बोकारो से प्रसनजीत महतो की ये ग्राउंड रिपोर्ट

jharkhand news bokaro news Bokaro village water problem