दिल्ली के बाद जयपुर के 6 और लखनऊ के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

राजधानी दिल्ली के 150 से ज्यादा स्कूलों को मेल पर बम ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद अब अपराधियों ने जयपुर के छह और लखनऊ के तीन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है.

New Update
जयपुर के 6 और लखनऊ के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

जयपुर के 6 और लखनऊ के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच स्कूल,अस्पताल और एयरपोर्ट जैसे सार्वजनिक स्थानों को, जहां भीड़भाड़ रहती है, उसे बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही है. राजधानी दिल्ली के 150 से ज्यादा स्कूलों (Delhi School) को मेल पर बम ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद अब अपराधियों ने जयपुर के छह और लखनऊ के तीन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी (Lucknow received bomb threats) दी है.

Advertisment

अपराधियों ने स्कूल प्रशासन को मेल और मैसेज पर बम ब्लास्ट की धमकी दी. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी. साथ परिजनों को सूचना भेजकर स्कूल में छुट्टी कर दी. अचानक मिली सूचना के कारण स्कूल में अफरातफरी का माहौल बन गया.

जयपुर के छह स्कूल को धमकी

जयपुर (Jaipur)  बम ब्लास्ट की आज 15वीं बरसी है और इसी दिन अपराधियों ने जयपुर के छह स्कूल को मेल भेजकर स्कूल में बम होने की सूचना दी. मेल मिलने के तुरंत बाद स्कूल प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी और स्कूल को खाली करवाया. पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच कर इसकी जांच कर रहा है.

Advertisment

साथ ही साइबर सेल मेल भेजने वाले व्यक्ति की पहचान में जुटा है. वहीं 12 अप्रैल जयपुर समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ने की धमकी मिली थी.

लखनऊ के तीन स्कूल को मिली धमकी

जयपुर के अलावा सोमवार को ही लखनऊ के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. अपराधियों ने शहर के गोमती खंड स्थित विबग्योर और सेंट मैरी, पीजीआई स्थित एलपीएस स्कूल स्कूल को धमकी भरा मेल भेजा है.

एसएचओ दीपक कुमार पांडे के अनुसार स्कूल मैनेजमेंट को बम की सूचना सुबह 8 बजे मिली थी. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत स्कूल बंद करने का फैसला लिया. घटना की जानकारी पुलिस को 9 बजे दी गई. पूरे परिसर की चेकिंग की जा रही है. डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता और पुलिस मौजूद है. स्कूल को खाली करा दिया गया है.

lucknow Jaipur Delhi School Lucknow received bomb threats Bomb Threats