दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी?

दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से इन स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है. स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मेल के माध्यम से भेजी गई है.

New Update
दिल्ली-एनसीआर के स्कूल को बम की धमकी

दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से इन स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है. स्कूल को बम से उड़ाने (Bomb Threat) की धमकी मेल के माध्यम से भेजी गई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने स्कूलों द्वारा मिली जानकारी के बाद जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस के अनुसर सभी स्कूल को यह मेल एक ही सर्वर से भेजा गया है. बताया जा रहा है यह मेल रुसी सर्वर से सुबह लभग पांच बजे भेजा गया है. 

Advertisment

बम की धमकी मिलने के बाद से दिल्ली पुलिस सक्रीय हो गयी है. सभी स्कूलों (Delhi School) में बम निरोधक दस्ता, पहुंचकर जांच शुरू कर दिया गया है. साथ ही दमकल और एम्बुलेंस की गाड़ियां भी पहुंच गयी है.

100 स्कूलों को मिला है धमकी भरा मेल

बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल DPS द्वारका, DPS वसंत कुंज, DPS नोएडा, DPS रोहिणी, ग्रीन वैली नजफगढ़, DAV पीतमपुरा, मदर मैरी स्कूल मयूर विहार, संस्कृति स्कूल, DAV साउथ वेस्ट और एमिटी साकेत जैसे बड़े स्कूलों को भेजे गये हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 100 स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजा गया है.

Advertisment

एलजी और गृह मंत्रालय ने कहा घबराने की जरुरत नहीं

धमकी भरा मेल मिलने के बाद स्कूल प्रशासन और अभिभावक डरे हुए हैं. वहीं दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने ट्वीट कर कहा अभिभावकों से संयम रखने का अनुरोध करते हुए लिखा” मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन के साथ सहयोग करें."

एलजी ने आगे लिखा” जैसे ही इसकी खबर स्कूलों में आई है. इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं. डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौजूद हैं. मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है और हमारी कोशिश होगी कि हम किसी अप्रिय घटना को ना होने दें. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा."

वहीं केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लिखा कि घबराने की जरुरत नहीं है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह फर्जी कॉल है. दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी रोहित मीणा ने कहा है कि हमारी कोशिश है कि पेरेंट्स घबराए नहीं. हमारी प्राथमिकता स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा है. 

वहीं इससे पहले बीते 1 दिसम्बर को बंगलौर के 48 निजी स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी मिली थी. हालांकि जांच के बाद यह धमकी झूठ निकली थी. दिल्ली के भी अलग अलग स्कूलों को बीते अप्रैल और मई महीने में बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

Delhi Police Delhi NCR Delhi School Bomb Threat