केजरीवाल के बाद किसने उठाया पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर सवाल? सर्जिकल स्ट्राइक पर भी केंद्र से किया सवाल

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने शनिवार 11 मई को एक प्रेस कांफ्रेंस में पीएम से रिटायरमेंट पर सवाल करते हुए पूछा है कि क्या पीएम अगले साल पार्टी से रिटायर हो जायेंगे. सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा- पीएम ने ही BJP में रिटायरमेंट की उम्र 75 साल तय की है.

New Update
पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर सवाल

पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर सवाल

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी (CM Revanth Reddy) ने शनिवार 11 मई को एक प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी  (PM Modi) के रिटायरमेंट पर सवाल करते हुए पूछा है कि "क्या पीएम अगले साल पार्टी से रिटायर हो जायेंगे? 

Advertisment

सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा- पीएम मोदी ने ही भाजपा में रिटायरमेंट की उम्र 75 साल निर्धारित की है. इसी नियम के अनुसार, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य सीनियर नेताओं को साइडलाइन किया गया. अब मोदी 74 साल के होने वाले है. मोदी पर भी यही नियम लागू होना चाहिए.”

पीएम मोदी के रिटायरमेंट को लेकर यह आज एक दिन दूसरी बार सवाल है. रेवंत रेड्डी से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) ने भी पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर सवाल उठाए हैं.

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- “मोदीजी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. भाजपा के अंदर मोदीजी ने खुद रूल बनाया था कि भाजपा के भीतर जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर किया जाएगा. आडवाणी, जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया.”

Advertisment

बालाकोट स्ट्राइक पर भी उठाया सवाल

सीएम रेड्डी ने इसके अलावा पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान पर किये गये सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा “सर्जिकल स्ट्राइक सही में हुई थी या नहीं यह अभी तक पता नहीं चला है.”

रेवंत रेड्डी ने कहा- “मोदी के लिए हर चीज पॉलिटिक्स होती है. उनकी सोच देश के लिए ठीक नहीं है. वो हर बात का जवाब जय श्री राम से देते हैं. पुलवामा हमला इसका उदाहरण है.”

इसके बाद सीएम रेड्डी ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा “पुलवामा में हमला हुआ ही क्यों? आपने ये हमला होने कैसे दिया? आप देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए क्या कर रहे हैं? आप IB और RAW जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? ये आपकी विफलता है.”

रेवंत रेड्डी से पहेल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी बालाकोट स्ट्राइक पर प्रश्न उठाया था.

PM modi CM Revanth Reddy Arvind Kejrival