देश का अगला पीएम कौन होगा? केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा सवाल? जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में और क्या कहा

केजरीवाल पहले कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर, शानि मंदिर और नवरत्न मंदिर में दर्शन करने के बाद पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया. केजरीवाल ने पीएम पर वन नेशन वन लीडर का आरोप लगाया. साथ ही भ्रष्टाचारियों को पार्टी मने शामिल करने का भी आरोप लगाया.  

New Update
केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा सवाल

केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा सवाल

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) 10 मई को तिहाड़ जेल से बाहर आये है. केजरीवाल ने शनिवार 11 मई को पहले कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर, शानि मंदिर और नवरत्न मंदिर में दर्शन करने के बाद पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस (Kejriwal press conference) किया. केजरीवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने पीएम पर वन नेशन वन लीडर का आरोप लगाया. साथ ही भ्रष्टाचारियों को पार्टी मने शामिल करने का भी आरोप लगाया.  

Advertisment

आप (AAP) नेता केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत में कहा “मुझे उम्मीद नहीं थी कि चुनाव के बीच जेल से बाहर आऊंगा. हनुमान जी की बड़ी कृपा है, तभी आपके बीच आया हूं, चमत्कार हुआ है. दिल्ली की जनता का बहुत आभार.” 

केजरीवाल ने इसके बाद मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा “मोदी जी अमित शाह को पीएम बनाना चाहते हैं. मोदी जी शाह के लिए वोट मांग रहे हैं. जो-जो मोदी जी के नाम पर वोट दे रहे हैं, वो ये सोच लें कि वो शाह के नाम पर वोट दे रहे हैं.

केजरीवाल ने इस दौरान सीएम योगी के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा “अगर बीजेपी (BJP) चुनाव जीती तो यूपी का CM बदल जाएगा. 2 महीने में योगी जी को हटा दिया जाएगा.” यही तानाशाही है. वन नेशन-वन लीडर. ये चाहते हैं कि एक ही तानाशाह देश के भीतर बचे. 

Advertisment

तानाशाह सरकार

केजरीवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचारियों को मिलाने का आरोप लगाते हुए कहा पीएम मोदी 'वन नेशन वन लीडर' के रास्ते पर चल रहे हैं. मोदी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं. पहले वे विपक्ष का खत्म करेंगे और बाद में अपनी ही पार्टी के नेताओं को समाप्त कर देंगे.

केजरीवाल ने आगे कहा मोदी अगर ये चुनाव जीत गए तो लिखवा लो कि थोड़े दिन बाद ममता, तेजस्वी, स्टालिन, विजयन, उद्धव और विपक्ष के सभी नेता जेल के भीतर होंगे. केजरीवाल ने आगे कहा- मोदी ने अपनी ही पार्टी के नेताओं जैसे- आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शिवराज, वसुंधरा राजे, खट्टर, रमन सिंह की राजनीति खत्म कर दी. अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है.

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बने रहने पर सवाल उठाते हुए कहा “ बीजेपी इंडिया गठबंधन से पूछती हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? मैं भाजपा से पूछता हूं आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? मोदीजी होंगे, नहीं.

मोदीजी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. भाजपा के अंदर मोदीजी ने खुद रूल बनाया था कि भाजपा के भीतर जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर किया जाएगा. आडवाणी, जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया. मोदीजी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं. मैं भाजपा से पूछता हूं कि पीएम कौन होगा?

केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि उन्हें पद का कोई लालच नहीं है. साथ ही पीएम मोदी से कहा, भ्रष्टाचार से लड़ना अरविंद केजरीवाल से सीखो. नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे बड़े चोर, उच्चकों और डकैतों को अपनी पार्टी में इकठ्ठा किया है और कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं.

पीएम को भ्रष्टाचार से लड़ना सीखना है तो अरविंद केजरीवाल से सीखो. भ्रष्टाचार के खिलाफ केजरीवाल ने लड़ाई लड़ी है. हमने भ्रष्टाचार के मामले में अपने मंत्रियों को भी नहीं छोड़ा है। विपक्ष और मीडिया को ना मालूम होते हुए भी उन्हें जेल भेज दिया.

BJP supreme court AAP Arvind Kejrival Kejriwal press conference