सूरत के बाद कांग्रेस को ओडिशा में मिला बड़ा झटका, जानिए पुरी लोकसभा सीट से किसने छोड़ा कांग्रेस का साथ

सूरत और इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवारी पहले ही समाप्त हो चुकी है. दिल्ली और महाराष्ट्र में में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. लगातार मिल रहे झटकों के बीच कांग्रेस को नया झटका उड़ीसा के पूरी लोकसभा सीट से मिला है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
कांग्रेस को ओडिशा में मिला बड़ा झटका

कांग्रेस को ओडिशा में मिला बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान अब नजदीक है. इस बीच कांग्रेस की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही. सूरत (Surat Loksabha) और इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवारी पहले ही समाप्त हो चुकी है. दिल्ली और महाराष्ट्र में में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. लगातार मिल रहे झटकों के बीच कांग्रेस को नया झटका ओडिश (Odisha) के पुरी लोकसभा सीट से मिला है. 

Advertisment

पुरी लोकसभा सीट (Puri Lok Sabha seat) से कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. फण्ड की कमी का हवाला देते हुए सुचारिता ने शनिवार 4 अप्रैल को टिकट लौटा दिया.

पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के कमजोर पड़ने के बाद बीजेपी की राह आसान हो गयी है. बीजेपी ने पुरी लोकसभा सीट से संबित पात्रा (Sambit Paatra) को टिकट दिया है. वहीं बीजद ने अरूप पटनायक को टिकट दिया है. पुरी लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 25 मई को मतदान होना है. 

फंड की कमी का दिया हवाला

Advertisment

सुचारिता मोहंती (Sucharita Mohanty) ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है. सुचारिता ने केसी वेणुगोपाल को लिखी चिट्ठी में कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने उन्हें फंड नहीं दिया गया है. पैसे न मिलने की वजह से वह चुनाव प्रचार नहीं कर पा रही हैं. 

मोहंती ने कहा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पब्लिक फंडिंग का भी सहारा लिया. कैम्पेन में कम पैसे खर्च करने का प्रयास किया. लेकिन वह संघर्ष करती रही और प्रभावशाली कैम्पेन चलाने में विफल रही हैं. मोहंती ने आरोप लगाया कि बीजेपी और बीजद पैसों के पहाड़ पर बैठी है. हर जगह पैसे का अश्लील प्रदर्शन कर रही है.”

मोहंती ने कहा बीजेपी ने पार्टी को पंगु बना दिया है. पार्टी में खर्चों पर काफी तरह का प्रतिबंध है. लेकिन कांग्रेस इसके लिए जिम्मेदार नहीं है. मोहंती ने कहा उन्हें जनता से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रहा था. जनता बदलाव चाह रही है.”

ओडिशा के 21 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में चुनाव होने वाला है. ओडिशा के चार सीटो के लिए चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होंगे. वहीं पांचवे चरण में पांच सीटों पर 20 मई को चुनाव होंगे. 25 मई और एक जून को छह लोकसभा सीट पर चुनाव होंगे.

वहीं ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होंगे. .

Odisha Surat Loksabha Puri Lok Sabha seat Sambit Paatra Sucharita Mohanty