धनबाद जेल में अमन सिंह की 10 गोलियां मारकर हत्या, झारखंड हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान

रविवार को धनबाद के जेल में शूटर अमन सिंह की हत्या की गई थी. झारखंड हाईकोर्ट ने जेल में हुई इस हत्या पर स्वतः संज्ञान लिया है. मंगलवार को कोर्ट ने जेल आईजी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होने को कहा है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
अमन सिंह की हत्या

अमन सिंह की 10 गोलियां मारकर हत्या

रविवार को धनबाद के जेल में शूटर अमन सिंह की हत्या की गई थी. जेल में दूसरे अपराधी ने अमन सिंह को 10 गोलियां मारी थी जिसके बाद अमन सिंह की मौत हो गई थी.

जेल में हुई ‌इस हत्या ने सबको हिला कर रख दिया है. झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले पर स्वतः संज्ञान लिया है. झारखंड हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए इस मामले में जेल आईजी को मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है.

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र की बेंच इस मामले पर मंगलवार को सुनाई करेगी. अधिवक्ता पियूष चित्रेश ने सोमवार को सरकार की ओर से अदालत को बताया है कि सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की गई है. घटनास्थल पर इसकी जांच की जा रही है.

बता दे की 2017 से अमन सिंह पूर्व एमएलए के पति नीरज सिंह की हत्या करने के आरोप में बंद था. इसके साथ ही जिले के कई व्यावसायियों, उद्योगपतियों और कारोबारीयों से रंगदारी मांगने का आरोप भी अमन सिंह पर था.

jharkhand dhanbad amansingh dhanbadjail