जमीन घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, हेमंत सोरेन के करीबी मोहम्मद सद्दाम गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज बनाने में था माहिर

Jharkhand News: झारखंड के बड़गाई अंचल जमीन घोटाला मामले में ईडी ने तीसरी बड़ी गिरफ्तारी की है. ईडी ने आज नकली डीड बनाने के आरोपी को गिरफ्तार कर पीएमएलए अदालत में पेश किया है.

New Update
ED की बड़ी कार्रवाई

जमीन घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई

झारखंड के जमीन घोटाला मामले में ईडी की कार्रवाई थमने का नाम नहीं ले रही है. ईडी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पहले झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. इसके बाद ईडी अब भी जांच पड़ताल में लगी हुई है. हेमंत सोरेन से जुड़े मामले में फर्जो दस्तावेज तैयार करने के मामले में ईडी ने आज बड़ी गिरफ्तारी की है. ईडी ने हेमंत सोरेन के करीबी मोहम्मद सद्दाम को जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है.

Advertisment

मोहम्मद सद्दाम को ईडी ने पीएमएलए की विशेष अदालत में पेश कर 7 दिनों के रिमांड की मांग रखी है. ईडी ने मोहम्मद सद्दाम को नकली डीड बनाने के आरोप में गिरफतार किया है.

फर्जी दस्तावेज बनाने में मास्टरमाइंड

मोहम्मद सद्दाम फर्जी डीड बनाने वाले गिरोह का सदस्य और मास्टरमाइंड है. आरोप है कि वह एम्स के रेडियोलॉजिस्ट के साथ मिलकर काम करता था. सद्दाम अली का पूर्व में आपराधिक रिकार्ड भी रहा है, जिसमें से छूटने के बाद वह जमीन धंधे से जुड़ गया और फर्जी डीड बनाने लगा.

झारखंड के बड़गाई अंचल जमीन घोटाला मामले में ईडी ने तीसरी बड़ी गिरफ्तारी की है. पहले से दो आरोपी इस मामले में जेल में बंद है, जिसमें झारखंड के पूर्व सीएम के अलावा बड़गाई अंचल के पूर्व राजस्व कर्मचारी भी शामिल है.

बता दें कि झारखंड के बरियातू के 8.501 एकड़ जमीन खरीद बिक्री मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी कोई हुई थी. इसके अलावा बड़गाई अंचल के राजस्व कर्मचारी भानु प्रसाद को भी ईडी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

jharkhand news land scam case Jharkhand hemant soren in land scam Ranchi ED action