Bihar News: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं बिहार, छपरा में 61 हजार से अधिक लाभार्थियों में बाटेंगी लोन

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को बिहार पहुंची हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री जेपी विश्वविद्यालय, छपरा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे.

New Update
निर्मला सितारमण बिहार में

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं बिहार

चुनाव को देखते हुए मंगलवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बिहार दौरे पर पहुंची है. 5 मार्च को निर्मला सीतारमण बिहार के छपरा में कार्यक्रम करेंगी.

Advertisment

छपरा के जेपी यूनिवर्सिटी में आयोजित क्रेडिट आउटरेज कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री शिरकत करेंगी. जहां से अलग-अलग योजनाओं के तहत वित्त मंत्री 1349.52 करोड़ रुपए का ऋण भी वितरण करेंगी. यह राशि ऋण के रूप में 61 हजार 787 लाभार्थियों में वितरत किए जाएंगे. केंद्र सरकार की नौ योजनाएं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, स्टैंड अप इंडिया एग्रीकल्चर-इंफ्रास्ट्रक्चर के अलावा पीएम सम्मान निधि, जीविका जैसी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ मिलेगा.

छात्रों को देगी 'चंद्रयान'

बिहार में कार्यक्रम के दौरान वित्त मंत्री चयनित 10 सरकारी स्कूलों के 20 बच्चों को चंद्रयान भेंट कर, उन्हें प्रोत्साहित करेंगी. केंद्रीय वित्त मंत्री के कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी मौजूद रहेंगे. भाजपा के नेताओं का दावा है कि निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) के कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा महिलाएं जुटेंगी.

Advertisment

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कार्यक्रम को देखते हुए छपरा में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी खास ख्याल रखा गया है.

वित्त मंत्री के कार्यक्रम के ठीक अगले दिन पीएम मोदी एक बार फिरसे बिहार आएंगे. बुधवार को पीएम मोदी बिहार के बेतिया में कार्यक्रम करेंग. बेतिया के हवाई अड्डा परिसर में पीएम का कार्यक्रम होगा. यहां से 19 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत पीएम के हाथों होगी.

इसके बाद 9 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना के पालीगंज में रैली करेंगे. पालीगंज के अनुमंडल मुख्यालय बाजार के कृषि फर्म के मैदान में गृह मंत्री रैली करेंगे. 

Union Finance Minister Finance Minister Nirmala Sitharaman Bihar Chapra Nirmala Sitharaman