Bihar Politics: कांग्रेस में विलय के बाद JAP प्रमुख पप्पू यादव ने PM मोदी को कहा तानाशाह

Bihar Politics: पप्पू यादव ने आज दिल्ली में अपनी पार्टी जाप को कांग्रेस में विलय करा दिया. पप्पू यादव ने यह ऐलान किया कि उनके पार्टी के सभी कार्यकर्ता कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

New Update
कांग्रेस का जाप में विलय

कांग्रेस का जाप में विलय

लोकसभा चुनाव और बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल एक साथ बने हुए हैं. इसी बीच बिहार की राजनीति में अब जन अधिकार पार्टी(जाप) का नाम देखने नहीं मिलेगा. दरअसल इस राजनीतिक धारा में जाप ने कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया है.

Advertisment

पप्पू यादव ने आज दिल्ली में अपनी पार्टी जाप को कांग्रेस में विलय करा दिया. पप्पू यादव के कांग्रेस में आने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पप्पू यादव कद्दावर नेता है. उनके पार्टी को किसी के परिचय की जरूरत नहीं है. वह आज कांग्रेस के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं. जाप का कांग्रेस में विलय साधारण नहीं बल्कि ऐतिहासिक है.

राहुल गांधी ने 130 करोड़ लोगों का दिल जीता - पप्पू यादव

कांग्रेस में विलय होने के बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि हमारी पार्टी सेवा, न्याय और संघर्ष के लिए जानी जाती है. कांग्रेस पार्टी के विचारधारा हमें हमेशा नई ऊर्जा देती रही है. हमारी पार्टी हर व्यक्ति का सम्मान करती है. पार्टी किसी भी धर्म में या जाति का कोई भेदभाव नहीं करती. हर व्यक्ति के विचारधारा की सुरक्षा, हर हाल में दूसरों के विचारों का सम्मान, हमारी पार्टी की सोच है.

Advertisment

पप्पू यादव ने आगे कहा कि मेरा पूरा परिवार कांग्रेसी विचारधारा वाला है. मैं राहुल गांधी के साथ हूं, वह दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता है. दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह व्यक्ति के खिलाफ राहुल गांधी जो लड़ाई लड़ रहे हैं, वह तारीफ के काबिल है. राहुल और प्रियंका गांधी का विश्वास मेरे लिए काफी है. राहुल गांधी ने 130 करोड़ लोगों का दिल जीता है. 

पप्पू यादव ने आधिकारिक रूप से कांग्रेस में अपने विलय के बाद ही ऐलान कर दिया कि उनके पार्टी के सभी कार्यकर्ता अब कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. 

दरअसल लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने की फिराक में हैं. ऐसे में पप्पू यादव इंडिया एलायंस के साथ मिलकर इस बार के चुनाव में पूर्णिया के लिए उम्मीदवारी ठोकेंगे. आज सुबह ही पप्पू यादव कांग्रेस में अपनी पार्टी के विलय के लिए दिल्ली रवाना हो गए थे, जहां उन्होंने पार्टी के हाई कमान से मुलाकात की थी. 

वहीं इसके पहले मंगलवार को पप्पू यादव ने राजद सुप्रीमों लालू यादव से भी मुलाकात की थी. इधर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह पप्पू यादव के इस कदम से नाराज हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस बात का पहले विरोध किया था.

Bihar Politics JAP supremo pappu yadav Pappu Yadav's party JAP merger Congress