Bihar Politics: जाप का कांग्रेस में होगा विलय, लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव का बड़ा ऐलान

जाप आज शाम 4:00 बजे कांग्रेस पार्टी में विलय करेगी. आज सुबह ही पप्पू यादव दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में ही पार्टी का विलय होगा. 

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
कांग्रेस में जाप का विलय

जाप का कांग्रेस में होगा विलय

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी(जाप) आज शाम 4:00 बजे कांग्रेस पार्टी में विलय करेगी. लोकसभा चुनाव के पहले पूर्व सांसद ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में विलय करने का फैसला कर लिया है. शाम 4:00 बजे पप्पू यादव खुद अपनी पार्टी के विलय को लेकर एलान करेंगे.

Advertisment

बिहार में इंडिया गठबंधन और राजद के बीच में लोकसभा चुनाव के सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है. मंगलवार की शाम पप्पू यादव राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात करने के लिए उनके घर पहुंचे थे. इसके बाद यह चर्चा चल रही थी कि हो सकता है पप्पू यादव अपनी पार्टी को इंडिया अलाइंस के साथ जोड़ चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इन दावों को पप्पू यादव की पार्टी ने नकार दिया. मिली जानकारी के अनुसार दोनों पार्टियों के बीच (राजद और जाप) पूर्णिया सीट को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद पप्पू ने यह फैसला लिया है.

पप्पू यादव पूर्णिया सीट से चुनाव में दावेदारी ठोक रहे हैं. वही राजद, कांग्रेस वामपंथी और कुछ अन्य दल मिलकर लोकसभा चुनाव में एनडीए के मुकाबले के लिए सीटों के बंटवारे पर मंथन कर रहे हैं.

जाप सुप्रीमो ने एक इंटरव्यू में कहा कि पूर्णिया सीट हमारे लिए मायने नहीं रखती. सबसे ज्यादा मायने रखता है तो वह भाजपा को किसी भी कीमत पर रोकना. इसके अलावा कमजोर वर्ग को पहचान दिलाना, उनकी रक्षा करना और भाजपा के विचारधारा के खिलाफ लड़ना ही हमारा मकसद है.

आज सुबह ही पप्पू यादव दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में ही पार्टी का विलय होगा. 

bihar election 2024 Merger of Jaap with Congress Pappu Yadav's party JAP With Congress