BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आयोग ने जारी किया नया अपडेट, जानें कितनी देर पहले पहुंचना होगा सेंटर

कल राज्य के 24 जिलों BPSC TRE 3.0 का आयोजन हो रहा है. इस परीक्षा के पहले आयोग ने समय को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया है. अभ्यर्थियों को परीक्षा के २ घंटे पहले सेंटर पहुंचना होगा.

New Update
BPSC TRE 3.0 का नया अपडेट

BPSC TRE 3.0 का नया अपडेट

बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 के लिए नया गाइडलाइन जारी किया है. कल दो पालियों में आयोजित होने वाले इस परीक्षा को राज्य के 24 जिलों में आयोजित कराया जाएगा, इसके लिए कुल 415 केंद्र बनाए गए हैं.

Advertisment

शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 के लिए पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू होगी और दोपहर 12:00 बजे समाप्त होगी. इसके लिए केंद्र पर एंट्री सुबह 7:00 बजे से ही शुरू हो जाएगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित होगी.

1 घंटा पहले पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं

BPSC आयोग ने परीक्षा के पहले अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि परीक्षा के 2 घंटे पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंच जाना होगा. 1 घंटा पहले पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी. 

Advertisment

शिक्षक भर्ती परीक्षा में केंद्र पर सख्ती बरती जाएगी. अभ्यर्थियों की तीन स्तर पर केंद्र पर जांच होगी, जिसके बाद ही परीक्षा हॉल में एंट्री मिलेगी. बायोमेट्रिक के साथ-साथ एडमिट कार्ड की भी बारीकी से जांच होगी. परीक्षा में मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, घड़ी जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामानों को ले जाने पर पाबंदी है. अगर परीक्षा में किसी भी अभ्यर्थी को कदाचार करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे आने वाले 5 सालों के लिए BPSC आयोग की संबंधित परीक्षाओं से वंचित कर दिया जाएगा.

तीसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए 3 लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट में प्रश्न पत्र बुकलेट सीरीज को अंकित करना होगा और रोल नंबर का गोला करना होगा.

आयोग ने केंद्रों पर पैनी नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. इसके साथ ही जैमर की भी व्यवस्था की गई है. 24 केंद्र के लिए जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम में प्रॉक्टर को तैनात किया गया है.

teacher recruitment examination BPSC TRE 3.0 BPSC teachers exam