BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख बदली, नई परीक्षा तिथि जल्द होगी जारी

BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन राज्य में 15 और 16 मार्च को आयोजित होना था. लेकिन 16 मार्च की परीक्षा को स्थगित किया गया है. आयोग जल्द ही नई तिथियों का एलान करेगा.

New Update
BPSC TRE 3.0

BPSC TRE 3.0 की तारीख बदली

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा का डेट चेंज हो गया है. बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी है. 

Advertisment

बीपीएससी की तरफ से जारी किए गए नोटिस के अनुसार 16 मार्च को आयोजित होने वाली बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 को स्थगित किया गया है. 16 मार्च को यह परीक्षा सिंगल शिफ्ट में आयोजित होने वाली थी. 

आयोग ने 16 मार्च की परीक्षा को स्थगित करने के बाद नई तिथियों का ऐलान अभी तक नहीं किया है. और ना ही परीक्षा स्थगित करने की वजह बताई है. लेकिन आयोग जल्द ही परीक्षा करने का शेड्यूल जारी करेगा. 15 मार्च को आयोजित होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा के तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

बीपीएससी में 29 फरवरी को परीक्षा की तिथियों की घोषणा की थी. नोटिस के अनुसार 7 मार्च से एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकेगा.

15 मार्च को पहली पाली में शिक्षा विभाग के मध्य विद्यालय में गणित, साइंस, सोशल साइंस, हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत और उर्दू के लिए परीक्षा होगी. वही 15 मार्च को ही दूसरी पाली में शिक्षा विभाग व अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में सामान्य, उर्दू एवं बांग्ला विषय के लिए परीक्षा का आयोजन होगा. 

16 मार्च को एक ही पाली में शिक्षा विभाग के माध्यमिक विद्यालयों में हिंदी, बांग्ला, उर्दू, संस्कृत, अरबी, फारसी, अंग्रेजी, साइंस, गणित, ललित कला, नृत्य, शारीरिक शिक्षा, मैथिली, संगीत और सामाजिक विज्ञान तथा अनुसूचित जनजाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के कक्षा 6 से 10वीं के लिए कंप्यूटर साइंस, संगीत, कला को छोड़कर सभी विषयों की परीक्षा होनी थी.

BPSC TRE 3.0 teacher recruitment exam Bihar Teacher Exam Date Change