BPSC अब हर साल 30 सितंबर को लेगा पीटी, UPSC की तरह BPSC का परीक्षा शेड्यूल

बीपीएससी हर साल 30 सितंबर को पीटी और 3 से 7 जनवरी के बीच में मेन्स परीक्षा का आयोजन करेगा. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है.

New Update
तय है BPSC परीक्षा की तारिख

BPSC अब हर साल 30 सितंबर को पीटी को लेगा पीटी

बिहार में भी अब यूपीएससी के तर्ज पर ही तय तारिख को परीक्षा लेने की तैयारी शुरू हो गई है. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर बताया है की अब राज्य में तय तारिख पर ही पीटी और मेन्स की परीक्षा ली जाएगी.  

Advertisment

बीपीएससी हर साल 30 सितंबर को पीटी और 3 से 7 जनवरी के बीच में मेन्स परीक्षा का आयोजन करेगा. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा-  हम हर साल 30 सितंबर को सीसीई पीटी और हर साल जनवरी के पहले सप्ताह में मेन्स आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. तो, इंटीग्रेटेड 69वीं सीसीई मेन्स परीक्षा 3-7 जनवरी 2024 और 70वीं सीसीई पीटी 30 सितंबर को आयोजित होने की संभावना है. टीआरई भी हर साल अगस्त के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है.

बता दे की 69वीं मेंस परीक्षा अगले साल जनवरी में आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तारीख के 3 से 7 जनवरी के बीच में तय है. इसको लेकर अभी आवेदन भी लिए जा रहे हैं. 6 दिसंबर तक आवेदन करने की अंतिम तिथि है.

बीएससी के 69वीं प्रारंभिक परीक्षा में 5299 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

Bihar BPSC atulprasad