छपरा: दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी में लगी आग, यात्रियों में दहशत

बुधवार को गोल्डन गंज और बड़ा गोपाल स्टेशन के बीच ट्रेन में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के पहिए में आग गई. नई दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन के पहिए में से धुंआ उठने लगा था जिसके बाद यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई.

New Update
ट्रेन की बोगी में आग

बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में आग

बिहार में आज एक बार फिर से एक ट्रेन में आग लगने की घटना हुई. नई दिल्ली से दरभंगा जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के पहिए में आज आग लग गई.

बुधवार को गोल्डन गंज और बड़ा गोपाल स्टेशन के बीच ट्रेन में आग लगने की यह घटना तब हुई, जब ट्रेन चल रही थी. ट्रेन की एसी बोगी के पहिए से अचानक ही धुंआ निकलना शुरू हो गया. यह देखने के बाद यात्रियों के बीच में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

ट्रेन में आग लगने के बाद किसी तरह से चलती हुई ट्रेन को ट्रैक पर रोका गया. ट्रेन के रोकने के बाद सवार यात्री इधर-उधर उतर कर भागने लगे. यात्रियों के बीच में ट्रेन में आग लगने की सूचना ने डर का माहौल बना दिया था.

ट्रेन रोके जाने के बाद एसी बोगी के पहिए की जांच की गई तो पता लगा कि पहिए में चक्के में ग्रीस जम गया था, जिसकी वजह से उसमें से धुंआ उठने लगा था. हालांकि ट्रेन रुकने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर तत्काल की आग को बुझाया. सोनपुर रेल कंट्रोल की तरफ से ट्रेन की पूरी तरह से चेकिंग की गई और सब कुछ सही होने पर सोनपुर से ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया. 

ट्रेन में लगे आग को बुझाने के बाद यात्रियों को ट्रेन में बैठाया गया और उसके बाद ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई. ट्रेन में लगी इस आग में किसी को जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. 

trainaccident chhapra Bihar