मधुबनी: मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

जयनगर से मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस के एक 2 टियर कोच में आज अचानक आग लग गई. आग लगने की इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ट्रेन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी.

New Update
पवन एक्सप्रेस में आग

पवन एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग

बिहार में आय दिनों ट्रेन पर पथराव, ट्रेन में आगलगी की घटना और ट्रेन एक्सीडेंट जैसी खबरें सुर्खियां बटोर रही है. राज्य में ट्रेन एक्सीडेंट की घटनाएं इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि अब लोगों को ट्रेन से सफर करने में भी डर लगने लगा है.

ट्रेन हादसे की एक और खबर राज्य के मधुबनी जिले से आ रही है. मधुबनी के जयनगर से मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस के एक 2 टियर कोच में आज अचानक आग लग गई. आग लगने की इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ट्रेन में जब आग लगी तब वह खड़ी थी. पवन एक्सप्रेस के एसी कोच B1 में आग लगने के बाद ट्रेन के अंदर और रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों में भी डर का माहौल बन गया.

शॉर्ट सर्किट की वजह से आग

हालांकि ट्रेन में आग लगने की इस घटना में किसी के भी घायल होने की बात सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है की ट्रेन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. जिसपर समय रहते काबू कर लिया गया. आग बुझाने के बाद ट्रेन को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया.

आग पर काबू पाने से एक बड़ा हादसा राज्य में होने से टल गया. लेकिन इस हादसे के बाद सवाल यही उठता है कि बीते कई महीनों से ट्रेन हादसों का सिलसिला राज्य में बना हुआ है. हर महीने कहीं ना कहीं से ट्रेन पर पथराव,आगलगी की घटना  आती रहती है. क्या इस तरह की घटनाओं का कोई उचित उपाय सरकार की तरफ से या रेलवे की तरफ से नहीं लाया जा जा सकता है? हजारों लोग रोज ट्रेन में सफर करते हैं, इन हजारों यात्रियों के जान की कीमत क्या सरकार और रेलवे को नहीं है?

trainaccident Madhubani pawanexpress Bihar