चुनावी मौसम के बीच CM नीतीश कुमार का विदेश दौरा, जानिए क्यों विदेश जा रहे हैं CM

आज सीएम नीतीश कुमार दिल्ली से लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं. सीएम 7 मार्च से लेकर 12 मार्च तक इंग्लैंड दौरे पर रहने वाले हैं. इसके पहले आज दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

New Update
CM नीतीश कुमार का आज विदेश दौरा

CM नीतीश कुमार का आज विदेश दौरा

बिहार में लोकसभा चुनाव का मौसम चल रहा है, चुनावी मौसम में एक के बाद एक रैलियां हो रही है. वहीं राज्य के मुखिया सीएम नीतीश कुमार इस चुनाव से बिल्कुल बेखौफ होकर विदेश दौरे पर निकलने वाले हैं. आज सीएम नीतीश कुमार दिल्ली से लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं. बुधवार को ही सीएम विदेश जाने के लिए पहले दिल्ली पहुंचे और उसके बाद आज वहां से लंदन रवाना होंगे.  

Advertisment

खबरों के मुताबिक सीएम लंदन जाने से पहले लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी मंथन करेंगे. दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं से सीएम की मुलाकात आज हो सकती है. भाजपा के बड़े नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव के रणनीतियों पर सीएम मंथन करेंगे. बिहार में एनडीए की सरकार चल रही है, जदयू-एनडीए का एक सहयोगी दल बन कर हर चुनाव में जीत हासिल करता है. इस चुनाव में भी भाजपा के साथ मिलकर जदयू चुनावी मैदान में उतरेगी, जिसके लिए तैयारियों पर आला कमान के साथ सीएम बैठक कर सकते हैं.

नीतीश कुमार लंदन में बनी साइंस सिटी का करेंगे निरीक्षण

बता दे कि सीएम 7 मार्च से लेकर 12 मार्च तक इंग्लैंड दौरे पर रहने वाले हैं. जिस दौरान लंदन में बने साइंस सिटी का सीएम निरीक्षण करेंगे. दरअसल राजधानी पटना में भी साइंस सिटी का निर्माण हो रहा है, जिसके लिए बिहार सीएम लंदन की साइंस सिटी का अवलोकन करेंगे. साइंस सिटी जाने के अलावा सीएम नीतीश कुमार लंदन में प्रवासी भारतीयों के साथ बैठक भी करेंगे.  

सीएम नीतीश कुमार के इंग्लैंड दौरे पर राजद सुप्रीमो की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर तंज कसा है. रोहिणी आचार्य ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा है कि दिमागी-भूलने की बीमारी ऐसी कि ऋषि सुनक के साथ सीट-शेयरिंग का फार्मूला तय करने चच्चा गिरगिट कुमार जा रहे हैं लंदन.

बता दे कि सीएम नीतीश कुमार के साथ राज्यसभा सदस्य संजय कुमार झा भी इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. कहा जा रहा है कि इंग्लैंड के बाद सीएम नीतीश कुमार स्कॉटलैंड भी जाएंगे.

CM Nitish Kumar bihar CM in abroad Nitish Kumar London Nitish Kumar foreign tour