लोकसभा चुनाव से पहले छलका कांग्रेस का दर्द, कहा- पार्टी के पास नहीं है पैसा

आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. मीडिया को संबोधित करते हुए पार्टी ने भाजपा पर कई आरोप लगाए और पार्टी के पास पैसे ना होने की बात कही.

New Update
कांग्रेस पार्टी का दर्द

लोकसभा चुनाव से पहले छलका कांग्रेस का दर्द

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी में खुलकर अपने दुखों को उजागर किया और जमकर भाजपा पर आरोप लगाए.

Advertisment

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे. कॉन्फ्रेंस ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भाजपा पर हमला किया, पार्टी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के कारण चुनावी बॉन्ड कि सच्चाई सबके सामने आई है. सत्ता पक्ष के लोग नहीं चाहते हैं कि उनकी बराबरी से चुनाव हो सके, इसलिए विपक्ष को कम चुनावी चंदा मिला. कांग्रेस पार्टी को जो चंदा मिला उसे फ्रीज कर दिया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि भाजपा को कितना कैश में चंदा मिला है इसका कोई हिसाब नहीं है. भाजपा ने कंपनियों से कितने पैसे लिए हैं, यह बताना नहीं चाहता हूं. भाजपा का हर जगह फाइव स्टार दफ्तर है. भाजपा अपना हर एक तंत्र इस्तेमाल कर हमें कुचलने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस पार्टी को अपंग बनाने की कोशिश - सोनिया गांधी

Advertisment

भाजपा एकतरफा चुनाव करना चाहती है. सभी राजनीतिक दल के लिए लेवल प्लेयिंग फील्ड मिलना चाहिए. सभी के पास समान रूप से संसाधन होने चाहिए, यह नहीं की जो सत्ता में है उनके पास मोनोपोली हो. हर जगह भाजपा की ही बात चल रही है, चाहे वह विज्ञापन हो या फिर मीडिया. अप्रैल में शुरू होने वाले चुनाव को लेकर खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव होना जरूरी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी के अकाउंट को फ्रीज कर दिया और कोर्ट ने मुंह तक नहीं खोला. यह लोकतंत्र की हत्या है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज होने की वजह से पैसे की बहुत कमी हो गई है. पैसे की कमी की वजह से चुनाव प्रचार नहीं हो पा रहा है, हमारे पार्टी के प्रत्याशी हवाई जहाज या रेल तक का टिकट नहीं ले पा रहे हैं.

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी भाजपा पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपंग बनाने की कोशिश की जा रही है. पार्टी के पास प्रचार करने का पैसा नहीं बचा है. अगर ऐसी हालत रही तो विपक्ष चुनाव कैसे लड़ेगा. वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने आगे कहा कि हमने जो मुद्दा आज उठाया है, वह एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है. यह मुद्दा सिर्फ हमारी पार्टी के लिए ही नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए भी आगे चलकर खतरनाक साबित हो सकता है. जनता ने जो पैसे दिए हैं वह हमसे लूट लिए गए हैं. विपक्षी पार्टियों पर हमला हो रहा है, खाता सीज किया जा रहा हैं. यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है.

sonia gandhi Loksabha Elections 2024 Congress's pain congress press conference