Darbhanga Cylinder Blast: शादी में पटाखों के कारण फटा सिलेंडर, धमाके में 6 लोगों की जलकर मौत

Darbhanga Cylinder Blast: दरभंगा में एक शादी के दौरान शामियाने में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले सभी एक ही परिवार के सदस्य थे, जिनमें तीन छोटे बच्चे भी शामिल हैं.

New Update
दरभंगा में सिलेंडर ब्लास्ट

दरभंगा में सिलेंडर ब्लास्ट

दरभंगा में एक शादी का घर गम में तब्दील हो गया. शादी के दौरान शामियाने में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. दिल दहला देने वाली यह घटना दरभंगा के अंटोर गांव की है, जहां शादी समारोह में पटाखे की चिंगारी से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जल गए. 6 लोगों में 3 बच्चे भी जिन्दा जल गए और पांच गाय भी इस आगलगी में झुलस कर मर गई. यह पूरी घटना गुरुवार की रात 11:30 बजे से 12:00 के बीच बताई जा रही है. 

Advertisment

गुरुवार की रात अंटोर गांव के छगन पासवान की बेटी की शादी थी, जिसमें बारातियों ने पहुंचने के बाद जमकर आतिशबाजियां की. यह आतिशबाजी शामियाने पर भी जा गिरी, जिसके बाद शामियाना देखते ही देखते आग की चपेट में आ गया. शामियाने में रखे सिलेंडर और डीजल के स्टॉक में भी भीषण विस्फोट हो गया, जिससे शादी समारोह मातम में तब्दील हो गया. इस आगलगी पर काबू करने के लिए ग्रामीणों ने काफी कोशिश की, लेकिन विकराल आग ने सब कुछ बर्बाद कर दिया. 

मरने वालों की पहचान रामचंद्र पासवान के बेटे सुनील पासवान(28), सुनील की पत्नी लाली देवी(25), सुनील की बहन कंचन देवी(25), लाली की बेटी साक्षी कुमारी(6), सुनील के दो बेटे सिद्धार्थ(2) और सुधांशु(4) शामिल हैं.

आग लगने की खबर के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तबतक सबकुछ राख हो चुका था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भेजा गया है.

मालूम हो कि कल ही राजधानी पटना के स्टेशन के पास होटल में भीषण आग लगी थी जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. 20 से ज्यादा लोग इस आगलागी में घायल बताए गए है.

Pal hotel fire patna Darbhanga Cylinder Blast Cylinder burst in darbhaga wedding Darbhanga breaking news