बिहार, झारखंड में डेंगू और चिकनगुनिया का कहर जारी, मामले 9 हजार के पार

डेंगू और चिकनगुनिया का कहर: बिहार में डेंगू के 371 मरीज मिले हैं, जिसके साथ राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या 9,000 से ऊपर पहुंच गई है. झारखंड में डेंगू के 1800 मरीजों मिले है.

New Update
डेंगू के नए मामले

डेंगू के नए मामले

प्रदेश में कई जिलों में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं. बिहार में डेंगू के 371 मरीज मिले हैं, जिसके साथ राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या 9,000 से ऊपर पहुंच गई है.

Advertisment

मुजफ्फरपुर में डेंगू के 10 नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ मुजफ्फरपुर जिले में डेंगू के मामलों की संख्या बढ़कर 230 हो गई है. मुजफ्फरपुर में मुशहरी ब्लॉक डेंगू का नया हॉटस्पॉट बन गया है.

पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा है कि त्योहार को देखते हुए डेंगू के हॉटस्पॉट की पहचान कर ली गई है. और लगातार मरीजों की पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है. जिले में फॉगिंग और छिड़काव जारी है। जरूरत के मुताबिक अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं और जरूरत पड़ने पर इसे और भी बढ़ाया जाएगा.

देवघर जिले में 23 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव

Advertisment

बिहार के साथ-साथ झारखंड के भी कई जिलों में डेंगू के ताजा मामले सामने आए हैं. झारखंड के देवघर जिले में मंगलवार को 23 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके साथ ही जिले में चिकनगुनिया के भी नये मरीज मिले हैं.

जिले में डेंगू के मरीज मिलने के बाद देवघर में डेंगू के मरीजों की संख्या 62 और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या 13 हो गयी है.

गिरिडीह जिले में 34, राजधानी रांची में 24, धनबाद में 2, साहिबगंज में 9 और सिमरेगा में 1 डेंगू के मरीज मिले हैं. झारखंड में डेंगू से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. और राज्य में इसके 1800 मरीज मौजूद हैं.

जिसमें से पूर्वी सिंहभूम जिले में 1089, सरायकेला में 120, रांची में 100 और दुमका जिले में 73 मरीज मिले हैं.

Bihar jharkhand news dengue cases