बिहार में डेंगू का प्रकोप, एक दिन में राज्य में मिले 304 नए मरीज

बिहार में डेंगू का प्रकोप: पटना में मंगलवार के दिन 149 नए डेंगू के मामले सामने आए हैं वहीँ प्रदेश भर में 304 डेंगू के केस मिले हैं. राज्य में अकेले अक्टूबर के महीने में 4000 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं.

New Update
डेंगू केस बढे

बिहार में डेंगू का प्रकोप

राज्य में दुर्गा पूजा की तैयारियां पूरे जोरो शोरों पर है. आने वाले महीना में बिहार का महापर्व छठ पर्व मनाया जाने वाला है. लेकिन राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने से पूजा पाठ का माहौल चिंताजनक बना हुआ है. खासकर राजस्थानी पटना में हर दिन नए केस मिल रहे हैं.

पटना में मंगलवार के दिन 149 नए डेंगू के मामले सामने आए हैं. वही प्रदेश भर में 304 डेंगू के केस मिले हैं. राज्य में अकेले अक्टूबर के महीने में 4000 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं.

डेंगू के लगातार मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

रिकॉर्ड तोड़ मरीज मिलने का ये सिलसिला लगातार जारी है. स्वास्थ्य विभाग की चिंता डेंगू के मरीज को लेकर बढ़ती जा रही है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से पूरी तरह तैयार है. सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट पर रखा है. सभी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए बेड को रिजर्व कर दिया गया है.

राजभर में डेंगू के अब तक कुल 11,000 मरीज मिले हैं. पटना के अलावा सहरसा में 15 डेंगू के मरीज मिले हैं. वहीं गया में 13, सारण में 11 और मुंगेर में 9 नए मरीज मिले हैं.

पटना के एम्स में 22 डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है. वही आईजीआईएमएस में भी 22 मरीज भर्ती हैं. पटना के पीएमसीएच में 25 डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है. इसी तरह राज्य के अलग-अलग जिलों के सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है. पटना सहित राज्यभर के निगम को रोज फोगिंग के लिए आदेश गया है.

Bihar NEWS dengue cases