बिहार में डेंगू का डंक, राजधानी में मिले 40 नये मरीज, आंकड़ा 4000 के पार

बिहार में डेंगू का डंक: पटना जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. राजधानी में सोमवार को डेंगू के 40 नये मरीजों की पहचान की गयी. मुजफ्फरपुर में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 270 हो गयी है.

New Update
बिहार में डेंगू

बिहार में डेंगू का डंक

राजधानी पटना समेत बिहार के अलग-अलग जिलों में डेंगू का डंक लोगों को लगातार बीमार कर रहा है. लोगों के बीच में डेंगू को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है.

पटना जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. सोमवार को राजधानी में 40 नए डेंगू के मरीजों की पहचान हुई है. जिसमें बांकीपुर, पाटलिपुत्र, कंकड़बाग, पटना सिटी, अजीमाबाद, दानापुर, फुलवारीशरीफ, पुनपुन, पटना सदर के इलाकों में डेंगू के मरीज मिले हैं.

पटना में डेंगू के मरीजों की संख्या 4270 हो गई है. हालांकि डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही रिकवरी रेट में तेजी दर्ज की गई है.

शहर में 12 नये डेंगू मरीज मिले

पटना के अलावा मुंगेर में भी डेंगू के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. 16 अक्टूबर को डेंगू के 12 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद मरीजों की संख्या 517 हो गई है.

गया जिले में भी डेंगू के मरीजों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. हालांकि यहां पर आंकड़ा तेजी से नहीं बढ़ रहा है फिर भी रोज नए मरीजों के मिलने का क्रम जारी है.

बिहार शरीफ और मधुबनी जिले में भी डेंगू के नए मरीज मिले हैं. मधुबनी में रविवार को डेंगू के पांच नए मरीजों की पहचान की गई है जिसके साथ ही जिले में 54 डेंगू के मरीजों की संख्या हो गयी.

जिला प्रशासन की ओर से हर दिन फॉगिंग की जा रही

बिहार शरीफ के कई हिस्सों में डेंगू का डंक लोगों को परेशान कर रहा है. आए दिन लोग डेंगू के चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं. अब तक बिहार शरीफ में 177 डेंगू के मरीज पहचाने जा चुके हैं.

मुजफ्फरपुर में आधा दर्जन से ज्यादा डेंगू के नए मरीज सोमवार को मिले हैं जिसके बाद डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 270 हो गई है. मुजफ्फरपुर में अब तक दो  मरीजों की मौत डेंगू से हो चुकी है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग को डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए अलर्ट मोड पर रखा गया है. पटना और भागलपुर जिले में खासकर सतर्कता बरतने को कहा गया है. जिला प्रशासन की ओर से हर दिन फॉगिंग की जा रही है.

Bihar NEWS dengue cases