DMK का BJP पर पलटवार, तमिलनाडु में पीएम की तस्वीर के साथ 'जी पे' पोस्टर चिपकाये

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी DMK ने 'जी-पे' पोस्टर अभियान शुरू किया है. इस पोस्टर में पीएम मोदी की तस्वीर के साथ एक बार कोड भी दिया गया है. पोस्टर में लिखा है “कृपया स्कैन करें और घोटालों देखें”.

New Update
DMK का BJP पर पलटवार

DMK का BJP पर पलटवार 'जी पे' पोस्टर

चुनाव नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो जाता है. प्रत्याशी चुनावी रैलियों में विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाने के अलग-अलग तरीके अपनाती हैं. 2022 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा (BJP) के मुख्यमंत्री वसवराज बोम्बई के खिलाफ चुनाव प्रचार करते हुए PayCM पोस्टर लगाया था. वहीं 2023 में मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और भोपाल के पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ वांटेड लिख्जलिखा हुआ पोस्टर जारी किया था.  

Advertisment

आगामी लोकसभा चुनाव की रैलियों के दौरान भी इसी तरह का पोस्टर वार(Poster war) देखने को मिला है. तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने 'जी-पे' पोस्टर(G Pay Poster) अभियान शुरू किया है. इस पोस्टर में पीएम मोदी की तस्वीर के साथ एक बार कोड भी दिया गया है. पोस्टर में लिखा है “कृपया स्कैन करें और घोटालों देखें”. हालांकि DMK ने अभी तक इस पोस्टर को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

दरअसल, कयास लगाये जा रहे हैं कि पीएम मोदी द्वारा 10 अप्रैल को तमिलनाडु के वेल्लोर में में सत्तारूढ़ पार्टी DMK पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था. कहा जा रहा है, इसी के जवाब में DMK के कार्यकर्ताओं ने इस तरह के पोस्टर चिपकाएं हैं. DMK, भाजपा पर इलेक्टोरल बांड घोटाले का आरोप लगा रही है. पोस्टर में लगे बारकोड को स्कैन करने के बाद एक वीडियो चलता है जिसमें एक व्यक्ति भाजपा पर कथित तौर पर इलेक्टोरल बांड घोटाला, CAG रिपोर्ट में अनियमितता, इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में कथित भ्रष्टाचार और कॉर्पोरेट्स घरानों के कर्जमाफी का आरोप लगाया गया है.

वीडियों के अंत में जनता से अपील किया गया है कि लोग भाजपा को वोट ना देकर I.N.D.I.A गठबंधन को वोट करें.

Advertisment

DMK पर लगाया करप्शन का आरोप

पीएम ने 10 अप्रैल को वेल्लोर में सत्तारूढ़ पार्टी DMK पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पीएम ने कहा- DMK के पास करप्शन का कॉपीराइट है. DMK सासदों ने तमिलनाडु को लुटने का काम किया है. पीएम ने DMK पर एंटी तमिल कल्चर को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया. परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पीएम ने DMK पर युवाओं को विकास से पीछे रखने का आरोप लगाया.

पीएम ने DMK के आगे बढ़ने के तीन मंत्र भी जनता के साथ साझा किया. पीएम ने कहा- इनका आगे बढ़ने का तीन क्राइटेरिया है- पहला- फैमिली पॉलिटिक्स, दूसरा- करप्शन और तीसरा एंटी तमिल कल्चर. तमिलनाडु में 19 अप्रैल को सभी 39 लोकसभा सीटों पर मतदान है.

BJP Poster war DMK G Pay Poster