Loksabha Chunav 2024: तमिलनाडु के वेल्लोर में PM Modi ने DMK पर लगाया करप्शन का आरोप, कहा- पार्टी एंटी तमिल कल्चर को देती है बढ़ावा

पीएम ने वेल्लोर में सत्तारूढ़ पार्टी DMK पर भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए कहा- DMK के पास करप्शन का कॉपीराइट है. DMK सासदों ने तमिलनाडु को लुटने का काम किया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
तमिलनाडु के वेल्लोर में PM Modi

तमिलनाडु के वेल्लोर में PM Modi

लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं. मंगलवार (9 अप्रैल) को पीएम मोदी ने चेन्नई में रोड शो किया था. वहीं बुधवार (10 अप्रैल) को पीएम तमिलनाडु के वेल्लोर पहुंच चुके हैं. यहाँ के बाद पीएम तमिलनाडु के मेट्टुपालयम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे महारष्ट्र के नागपुर के रामटेक जायेंगे, जहाँ शाम छह बजे रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम ने वेल्लोर में सत्तारूढ़ पार्टी DMK पर भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए कहा- DMK के पास करप्शन का कॉपीराइट है. DMK सासदों ने तमिलनाडु को लुटने का काम किया है. पीएम ने DMK पर एंटी तमिल कल्चर को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया. परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पीएम ने DMK पर युवाओं को विकास से पीछे रखने का आरोप लगाया.

पीएम ने DMK के आगे बढ़ने के तीन मंत्र भी जनता के साथ साझा किया. पीएम ने कहा- इनका आगे बढ़ने का तीन क्राइटेरिया है- पहला- फैमिली पॉलिटिक्स, दूसरा- करप्शन और तीसरा एंटी तमिल कल्चर.

विकास और करप्शन पर डाला फोकस

पीएम ने रैली में देश के विकास और तमिलनाडु (Tamilnadu) में व्याप्त करप्शन का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा देश की अर्थव्यवस्था 2014 से पहले कमजोर थी. विश्व में भारत में को बहुत बुरा कहा जाता था लेकिन अब वहीं भारत देश में बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है. इसमें तमिलनाडु की बहुत बड़ी भूमिका है.

पीएम ने यहां वेल्लोर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा वेल्लोर का एयरपोर्ट जल्द ही पूरा हो जाएगा. जिससे वेल्लोर एयर कनेक्टिविटी के मैप में आ जाएगा. 2014 के बाद से यहाँ रेलवे कनेक्टिविटी का भी विकास हुआ है और स्टेशन की संख्या भी बढ़ी है.

पीएम ने रैली में ड्रग्स और बालू माफिया का भी मुद्दा उठाया. पीएम ने कहा- दो सालों में राज्य में फैले बालू माफिया द्वारा किया गया, 4600 करोड़ रूपए का घाटा भी सामने आया है. पीएम ने कहा केंद्र सरकार तमिलनाडु के विकास के लिए पैसा भेजती है लेकिन DMK इसे करप्शन के भेंट चढ़ा देती है.

पीएम ने आरोप लगाया कि स्टालिन परिवार का संबंध ड्रग्स कारोबारियों के साथ है. 

कच्चातिवु द्वीप का मुद्दा उठाया

पीएम ने रैली में कच्चातिवु द्वीप का मुद्दा भी उठाया. पीएम ने कहा कांग्रेस ने दशकों पहले कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को दे दिया था. जिसके कारण तमिलनाडु के हजारों मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया जाता है. उनकी गिरफ़्तारी पर DMK और कांग्रेस झूठी हमदर्दी दिखाती है. पीएम मोदी ने कहा- NDA सरकार ने ऐसे मछुआरों को निरंतर रिहा कराकर वापस ला रही है. इतना ही नहीं पांच मछुआरों को श्रीलंका ने फांसी की सजा दे दी थी. मैं उनको भी जिंदा वापस लेकर आया था.

MK Stalin Loksabha Chunav 2024 tamilnadu DMK