दुर्गा पूजा: बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, अर्धसैनिक बल की मांग

बिहार में पुलिसकर्मियों: राज्य में 10 दिनों के लिए यानी 20 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा के मौके पर पुलिस कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दिया गया है. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

New Update
पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. इसी के साथ पुलिस की भी जिम्मेदारियां बढ़ाई जा रही है. त्योहार आने पर राज्य में घटनाएं भी होने का डर लोगों को रहता है. जिसकी वजह से पुलिस को रात दिन एक करके निगरानी और जिम्मेदारी के साथ काम करना पड़ता है.

Advertisment

बिहार पुलिस ने त्योहार आने के साथ ही पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है. पुलिसकर्मियों को त्योहार में सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर लगाया जाएगा. साथ ही कुछ विशेष परिस्थितियों में ही पुलिसकर्मियों को इस बार छुट्टी मिलेगी.

10 दिनों के लिए पुलिस कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

राज्य में 10 दिनों के लिए यानी 20 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा के मौके पर पुलिस कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल है.

Advertisment

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी कि त्योहारों पर सुरक्षा और शांति को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. जिलों में इस बार अधिक फोर्स की भी तैनाती की जाएगी. 

संजय सिंह ने कहा है कि राज्य में 12,500 से ज्यादा सिपाही जिलों में भेजे जाएंगे. साथ ही 33 कंपनी बिहार सशस्त्र पुलिस और 4500 होमगार्ड को भी त्योहारों में तैनात किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि केंद्र से भी पैरामिलिट्री फोर्सेज की 12 कंपनियों की मांग की गई है.

बिहार सरकार ने पटाखों पर भी प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि तेज आवाज वाले पटाखे राज्य में नहीं फोड़ जाएंगे. इसकी खरीद और भंडारण पर भी रोक लगा दी गई है. दीपावली पर भी सिर्फ ग्रीन पटाखे का इस्तेमाल किया जाएगा.

bihar police festival