Electoral Bond: AAP सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- चुनावी चंदे के नाम पर हुआ घोटाला

शराब नीति मामले में जमानत पर रिहा हुए आप नेता संजय सिंह ने इलेक्टोरल बांड मामले में भाजपा पर निशाना साधा है. संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने इलेक्टोरल बांड के रूप देश में बड़ा घोटाला किया है.

New Update
AAP नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार

संजय सिंह ने भाजपा पर लगाया आरोप

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. पहले कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया. तो वहीं शराब नीति मामले में जमानत पर रिहा हुए आप नेता संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने इलेक्टोरल बांड (Electoral Bond) मामले में भाजपा पर निशाना साधा है. संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने इलेक्टोरल बांड के रूप देश में बड़ा घोटाला किया है.

Advertisment

आप नेता और राजसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार (8 अप्रैल) को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा- कुछ कंपनियों ने अपने मुनाफे से ज्यादा चंदा भाजपा को दिया है. संजय ने आरोप लगाया कि इसके बदले कंपनियों को टैक्स में छूट दी गयी है. संजय सिंह ने कहा- 33 कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने सात साल में 1 लाख करोड़ रुपए का घाटा उठाया है और भाजपा को 450 करोड़ रुपए का चंदा दिया है. 17 कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने या तो शून्य टैक्स चुकाया है या फिर उन्हें टैक्स में छूट मिली है.

चंदे के बदले टैक्स में छूट

संजय ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज कोर्ट के आदेश के कारण इतना बड़ा स्कैम सामने आ सका. संजय ने सवाल उठाते हुए कहा- कोई कंपनी अपने मुनाफे से तीन गुना ज्यादा पैसा चंदे में कैसे दे सकती है? छह कंपनियों ने भाजपा (BJP) को 600 करोड़ रुपए का चंदा दिया है. जिसमें एक कंपनी ने अपने मुनाफे से तीन गुना ज्यादा चंदा दिया. जबकि, एक कंपनी ने अपने मुनाफे का 93 गुना दान कर दिया है. तीन कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का चंदा दिया है और शून्य कर (Zero Tax) का भुगतान किया है.

आम आदमी पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार (8 अप्रैल) को 'जेल का जवाब वोट से' नाम का कैम्पेन लॉन्च किया है. कैम्पेन लांच में दिल्ली के आप कार्यालय में राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आप नेता गोपाल राय और संजय पाठक मौजूद थे. संजय सिंह तीन अप्रैल को तिहाड़ जेल से बाहर आये हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दो लाख के जमानत बांड और इतनी ही जमानत राशि के साथ पांच शर्तों के आधार पर जमानत दी है.

BJP AAP electoral bond AAP MP Sanjay Singh