दिल्ली शराब नीति घोटाला: AAP नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार को कहा तानाशाह,... केजरीवाल बेदाग हैं, घोटाले में भाजपा का हाथ

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया है कि भाजपा ने केजरीवाल को साजिश के तहत गिरफ्तार किया है. केजरीवाल बेदाग हैं, शराब नीति घोटाले में बीजेपी का हाथ है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
AAP नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार

दिल्ली शराब नीति घोटाला: AAP नेता संजय सिंह

शराब नीति मामले में  जमानत पर बाहर आये आप नेता संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को प्रेस कांफ्रेस कर भाजपा (BJP) पर आप नेताओं को फंसाने का आरोप लगाया है. संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया है कि भाजपा ने केजरीवाल को साजिश के तहत गिरफ्तार किया है.आप नेता संजय सिंह का आरोप है कि शराब नीति घोटाले में बीजेपी का हाथ है. प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) में संजय सिंह ने दाव किया है कि दिल्ली शराब घोटाले में जिन लोगों को आरोपियों के रूप में पकड़ा गया था, उन्होंने जब तक केजरीवाल का नाम नहीं लिया, ईडी ने उनके बयान को भरोसे लायक नहीं माना. लेकिन जैसे ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल का नाम लिया उस बयान को मान लिया गया. 

Advertisment

संजय सिंह ने शराब घोटाले में भाजपा नेता मंगुट्टा रेड्डी और शरत रेड्डी को मुख्य आरोपी बताया है. संजय सिंह ने दावा किया, भाजपा नेता मंगुट्टा रेड्डी और उसके बेटे राघव मंगुट्टाइसमें शामिल हैं. ED के दबाव में उनदोनों ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया. संजय ने कहा कि इन दोनों के द्वारा पहले दर्ज नौ बयानों में कहीं केजरीवाल का जिक्र नहीं था, जबकि दसवें बयान में उनलोगों ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिया.

संजय ने यह भी आरोप लगाया कि अरविंद केंरिवाल का नाम लेने के दो दिन बाद ही दोनों को जमानत मिल गयी. संजय सिंह ने अगला नाम शरत रेड्डी का लिया. संजय ने कहा शरत रेड्डी के 12 बयान दर्ज हुए है. लेकिन शुरूआती बयान में उसने केजरीवाल का जिक्र नहीं किया. लेकिन छह महीने जेल में रहने के बाद वह टूट गया. संजय यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शरत रेड्डी को शराब घोटाले का आरोपी मानती है लेकिन दूसरी तरफ उसी से 55 करोड़ रुपए चन्दे में लेती है.

संजय ने आरोप लगे कि भाजपा का नारा है जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी, उतना बड़ा पदाधिकारी. 21 मार्च को जब यह तय हो गया कि शराब घोटाला भाजपा ने किया है, तो उसी रात को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया. संजय सिंह ने केजरीवाल पर लगे सभी आरोपों को झूठा कहते हुए कहा उन्हें अच्छे कामों की सजा दी जा रही है. केजरीवाल एकदम बेदाग हैं.

3 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट से मिली थी जमानत

संजय सिंह को शराब नीति घोटाले में अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद छह महीने जेल में रहने के बाद उन्हें 3 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया है. जेल से निकलने के बाद संजय सिंह गुरूवार (4 अप्रैल) को कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर और राजघाट गए. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान संजय ने केंद्र सरकार को तानाशाह कहा. उन्होंने कहा जिस तरह से दिल्ली और झारखंड के मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा गया, वह देश में 'तानाशाही' की शुरुआत है. यह देश के संविधान और लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

BJP AAP press conference AAP MP Sanjay Singh