हर्ष राज हत्याकांड मामले में राज्यपाल ने लिया एक्शन, PU के वीसी, पटना DM तक को किया तलब

पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज हत्याकांड मामले में बिहार के राज्यपाल ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है. राज्यपाल ने पीयू के वीसी, पटना डीएम और पटना एसएसपी को बुलाकर घटना की विस्तृत जानकारी ली.

New Update
हर्ष राज की हत्या के बाद विवि की सभी परीक्षाएं रद्द

हर्ष राज हत्याकांड

पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज हत्याकांड मामले में बिहार के राज्यपाल ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है. राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने छात्र हर्ष राज की हत्याकांड मामले में पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति, पटना डीएम और पटना के एसएसपी को राजभवन में बुलाकर विस्तृत जानकारी ली. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का भी निर्देश दिया.

Advertisment

राजभवन की ओर से जारी हुए प्रेस नोट में बताया गया कि राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने बीएन कॉलेज पटना के छात्र की पटना लॉ कॉलेज परिसर में हुई हत्या को गंभीरता से लिया है. राज्यपाल ने पटना विश्वविद्यालय के वीसी, पटना के जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक को राजभवन में बुलाकर इस मामले की विस्तृत जानकारी ली है. इसके साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं.

लड़कों ने हर्ष को अधमरा होने तक मारा

राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अराजकता फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि ऐसे शरारती और अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए और इसके संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित किया जाए. भविष्य में ऐसी घटनाओं को न होने से रोकने के लिए यूनिवर्सिटी के हॉस्टल को अराजक तत्वों से मुक्त करने के लिए भी राज्यपाल ने आदेश दिए हैं. 

मालूम हो कि पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र हर्ष राज की सोमवार 27 मई को अज्ञात लड़कों द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पटना लॉ कॉलेज से बीए सेकंड ईयर की परीक्षा देकर बाहर निकलते ही 14 से 15 अज्ञात लड़कों ने हर्ष पर लाठी-डंडे और ईट से हमला कर दिया. लड़कों ने हर्ष को अधमरा होने तक मारा. हर्ष राज की हत्या के बाद पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं. साथ ही पटना विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं.

patna university boys hostel Harsh murder case Patna University student murder case