पटना विश्वविद्यालय: छात्र नेता हर्ष राज की हत्या के बाद विवि की सभी परीक्षाएं रद्द, जांच के लिए SIT गठित

हर्ष राज की हत्या के बाद पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं. साथ ही पटना विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं. वहीं मंगलवार को विवि के अधीन आने वाले सभी कॉलेज बंद रहेंगे.

New Update
हर्ष राज की हत्या के बाद विवि की सभी परीक्षाएं रद्द

हर्ष राज की हत्या के बाद विवि की सभी परीक्षाएं रद्द

पटना यूनिवर्सिटी (patna university) के बीएन कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र हर्ष राज की सोमवार 27 मई को अज्ञात लड़कों द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी है. पटना लॉ कॉलेज से बीए सेकंड ईयर की परीक्षा देकर बाहर निकलते ही 14 से 15 अज्ञात लड़कों ने हर्ष पर लाठी-डंडे और ईट से हमला कर दिया. लड़कों ने हर्ष को अधमरा होने तक मारा. बताया जा रहा लड़के हर्ष पर सुबह 10 बजे से पहले ही हमला करना चाहते थे. लेकिन प्लान के अनुसार लड़के इकठ्ठा नहीं होने के कारण हमलावरों ने परीक्षा ख़त्म होने का इंतजार किया.

Advertisment

परीक्षा दोपहर एक बजे ख़त्म होने वाली थी लेकिन हर्ष परीक्षा खत्म होने से 20 मिनट पहले ही परीक्षा भवन से बाहर आ गया. और जैसे ही अपनी बाइक के पास पहुंचा हमलावरों ने उसपर हमला कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी लड़के तुरंत वहां से फरार हो गये.

घटना के बाद पुलिस कैम्पस के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. साथ ही कैम्पस आने जाने वाले रास्तों में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच हो रही है. घटना के कुछ वीडियो फुटेज भी पुलिस को मिले हैं. इसकी भी जांच की जा रही है.

घटना के बाद डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने पटेल छात्रावास के कमरों की भी जांच की है. हालांकि कई छात्र पहले ही कमरे बंद कर भाग चुके हैं.

Advertisment

सभी परीक्षाएं रद्द

हर्ष राज की हत्या के बाद पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं. साथ ही पटना विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं. कुलपति ने पत्र जारी कर यह जानकारी दी हैं. प्रशासन के अनुसार छात्र की हत्या के बाद युनिवर्सिटी में तनाव का माहौल है. अगर परीक्षा होती है तो फिर कोई अप्रिय घटना हो सकती है. इसलिए अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को कैंसिल किया जाता है.

पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले चार हमलावरों की पहचान कर ली गयी है. जल्द उनलोगों को गिरफ्तार किया जायेगा. सिटी एसपी भरत सोनी ने कहा है कि घटना बहुत ही जघन्य है. इसलिए इसकी जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है. साथ एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीमें भी सबूत इकठ्ठा कर रही है. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

patna university Student leader Harsh Raj Harsh Raj Murder