इजरायल में हमास के हमले तीसरे दिन भी जारी, 700 लोगों की मौत, 2000 से ज्यादा घायल

इजरायल में हमास के हमले में अब तक 700 लोगों के मरने की खबर है वही 2,000 के करीब लोग इस हमले में अब तक घायल बताए जा रहे हैं. 100 से ज्यादा लोगों को इजराइल से बंधक बना कर गाजा ले जाया गया है.

New Update
इजराइल हमला

इजरायल में हमास के हमले तीसरे दिन भी जारी

7 अक्टूबर को हमास ने कुछ ही मिनटों में इजराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे. शनिवार को हुए हमले में अब तक 700 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि इस हमले में अब तक करीब 2,000 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

इजराइल से लेकर गाजा तक 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि सेना के कई अधिकारियों को भी बंधक बना लिया गया है. इजराइल के ज्यादातर हिस्सों में सायरन की आवाज सुनी जा सकती है.

फिलिस्तीन पर इजरायल के जवाबी हमले में अब तक 200 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. हमले के बाद इजराइल ने रविवार को युद्ध की स्थिति की घोषणा कर दी है.

अमेरिका - इजरायली रक्षा बलों का समर्थन करेगा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को चेतावनी दी है और यह भी कहा है कि इजरायली रक्षा बल अपनी पूरी ताकत के साथ इस युद्ध में भाग लेंगे. नेतन्याहू ने कहा है कि वह दुश्मन को जमीन में गाड़कर ही दम लेंगे.

इस बीच अमेरिका ने कहा है कि वह इजरायली रक्षा बलों का समर्थन करेगा और कई हथियार और उपकरण इजरायल को भेजेगा. इसके साथ ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हमास के हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू का समर्थन किया है.

हमास एक इस्लामिक संगठन

हमास एक इस्लामिक संगठन है. इस संगठन की नींव 1987 में जन आंदोलन के दौरान शेख अहमद यासीन ने रखी थी. पहले हमास फिलिस्तीनी इलाकों से इजरायल को हटाने के लिए संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब हमास इजरायल को एक देश के रूप में नहीं देखना चाहता है और वह पूरे देश को अपना बनाना चाहता है. इज़राइल का क्षेत्र एक इस्लामिक राष्ट्र है। हमास गाजा पट्टी से संचालित होता है। हमास के चार्टर में लिखा है कि वह यहूदी समुदाय और इजराइल को पूरी तरह से नष्ट करके ही खत्म होगा.

IsraelPalestineWar palestine Israel News