अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगे

रविवार की शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. जो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर का बताया जा रहा है जिसमें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में खड़े होकर नारेबाजी कर रहे हैं.

New Update
अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

पिछले शनिवार को इजराइल पर हमास के हमले ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. कुछ ही मिनटों में हमास ने इजराइल पर करीब 5000 रॉकेट दागे. इजराइल पर हमले के बाद इजराइल ने भी हमास के खिलाफ युद्ध शुरू कर दिया है जिसमें अब तक दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों घायल हुए हैं.

एक तरफ दुनिया में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ शनिवार को गाजा पट्टी से लगातार रॉकेट और बम हमलों की खबरें आ रही हैं. इस हमले में दोनों पक्षों के कई नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों को बंधक भी बना लिया गया है.

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इजरायली हमले की निंदा की

हमले के बाद दुनिया भर से कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसी बीच रविवार शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जो कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर का बताया जा रहा है, जिसमें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में खड़े होकर नारे लगा रहे हैं.

हालांकि, इस मामले में अभी तक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

वीडियो में कई छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगा रहे हैं और कह रहे हैं, AMU फिलिस्तीन के साथ खड़ा है. इसके साथ ही एएमयू छात्रों ने हाथों में पोस्टर ले रखा है, जिस पर लिखा है कि हम फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं.

एएमयू छात्र ने कहा है कि फिलिस्तीन पर अत्याचार हो रहा है, ये ठीक नहीं है. जब यूक्रेन पर हमला होता है तो दुनिया यूक्रेन के समर्थन में आ जाती है, लेकिन जब फिलिस्तीन पर संकट आता है तो किसी राजनीति या अन्य समाज का दंभ भरने वाले लोग चुप रहते हैं. छात्र का कहना है कि आज फिलिस्तीन संकट में है. लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सभी छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में खड़े हैं और उनके लिए दुआ कर रहे हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इजरायली हमले की निंदा की है और इजरायल का समर्थन किया है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है- इजराइल में आतंकी हमले की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

palestine Israel News aligarh muslim university