हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में आज पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

New Update
हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई

हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में आज पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. पीएमएलए अदालत में आज 1 घंटे की सुनवाई के बाद दोनों पक्षों की दलीलों को सुन अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट ने अभी फैसला सुनाने के तारीखों का ऐलान नहीं किया है. हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर 23 अप्रैल को पिछली सुनवाई हुई थी, जिसमें कोर्ट ने ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया था. ईडी की मांग पर कोर्ट ने 1 मई को सुनवाई की तारीख मुकर्रर की थी.

Advertisment

हेमंत सोरेन ने रांची की विशेष पीएमएलए अदालत में जमानत याचिका दायर किया था. पूर्व सीएम ने कोर्ट से जमानत की मांग की थी, जिस पर कोर्ट ने इनकार कर दिया था. दरअसल हेमंत सोरेन के पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के भाई राजाराम की शनिवार 27 अप्रैल को लंबी बीमारी की वजह से मृत्यु हो गई थी. अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने जमानत की अपील की थी. पिछली सुनवाई में ईडी ने हेमंत सोरेन के जमानत का विरोध किया था.

चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के अलावा हेमंत सोरेन ने याचिका दायर कर चुनाव प्रचार में शामिल होने के लिए भी जमानत की मांग की थी. उन्होंने याचिका में लिखा था कि वह इस समय झामुमो के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं, जो इंडिया गठबंधन की सहयोगी है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस समय पार्टी के चुनाव प्रचार में शामिल होने के लिए जमानत दी जाए.

मालूम हो कि जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को सीएम आवास से लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. रांची के जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन के अलावा अफसर अली, भानु प्रताप प्रसाद, ठेकेदार विपिन सिंह, जमीन कारोबारी प्रिया रंजन सहाय, मोहम्मद सद्दाम और इरशाद को गिरफ्तार किया गया है.

Hemant Soren in jail Hemant Soren's petition Hearing on Hemant Soren Ranchi PMLA court