हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली, कहा इस पर सुनवाई व्यर्थ

हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट से याचिका ख़ारिज होने पर पूर्व सीएम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. सुप्रीम कोर्ट से पूर्व सीएम ने याचिका वापस ले लिया है.

New Update
हेमंत सोरेन ने वापस ली याचिका

हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट ने बजट सत्र में शामिल होने वाली पूर्व सीएम की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद पूर्व सीएम ने कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी.

Advertisment

हेमंत सोरेन इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी, जिसे आज वापस ले लिया गया. हेमंत सोरेन ने 23 फरवरी से 2 मार्च तक के बजट सत्र में भाग लेने के लिए झारखंड हाईकोर्ट से अनुमति मांगी थी. 28 फरवरी को हेमंत सोरेन की याचिका कोर्ट से खारिज हो गई थी.

सोमवार को जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस के वी विश्वनाथन के पीठ में सुनवाई हुई. सुनवाई में हेमंत सोरेन की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल अदालत में पेश हुए. कपिल सिब्बल ने कहा कि हेमंत सोरेन को अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति दी जाए, क्योंकि झारखंड बजट सत्र 2 मार्च को खत्म हो चुका है.

सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि मैं हेमंत सोरेन की याचिका को वापस लेना चाहता हूं. इस मामले पर सुनवाई करना अब व्यर्थ है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने याचिका वापस लेने के अनुमति दे दी.

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन 62 दिनों से न्यायिक हिरासत में है. हेमंत सोरेन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है. आरोपी है कि हेमंत सोरेन ने जमीन घोटाला किया है, जिसकी जांच झारखंड की ईडी टीम कर रही है. इस पूरे मामले पर ईडी ने बीते शनिवार को कोर्ट में चार्जशीट भी दायर की थी.

Hemant Soren's petition supreme court on hemant soren