बिहार में IAS अधिकारियों के पास कितनी संपत्ति, जानिए केके पाठक की संपत्ति

राज्य के IAS अधिकारियों की संपत्ति के विस्तृत जानकारी को सार्वजनिक किया है. इसमें मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, DJP आरएस भट्टी, अपर पुलिस महानिदेशक जीएस गंगवार, केके पाठक की संपत्तियों का विवरण है.

New Update
IAS अधिकारियों के पास संपत्ति

बिहार में IAS अधिकारियों के पास संपत्ति

बिहार सरकार में सोमवार को राज्य के IAS अधिकारियों की संपत्ति के विस्तृत जानकारी को सार्वजनिक किया है. इसमें मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, DJP आरएस भट्टी, अपर पुलिस महानिदेशक जीएस गंगवार समेत कई बड़े अधिकारियों के संपत्तियों का विवरण है. 

Advertisment

संपत्तियों के बारे में मिली जानकारी के अनुसार DJP आरएस भट्टी के पास से सोना चांदी नहीं है, हालांकि उनकी पत्नी के पास 91 लाख रुपए के जेवरात है. बिहार डीजीपी के पास कैश के रूप में 45,000 रुपए और उनकी पत्नी के पास 35,000 रुपए है. आरएस भट्टी के बैंक खातों में 41.81 लाख रुपए जबकि बॉन्ड और शेयर में करीब 54 करोड़ रुपए का निवेश है. चंडीगढ़ में 500 वर्ग गज का एक आवास भी DJP के पास है.

केके पाठक के पास 15 हजार रुपये नकद

राज्य के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के तीन बैंक खातों में 19 लाख रुपए जमा है. लखनऊ के गोमती नगर में दो फ्लैट ब्रजेश मेहरोत्रा के हैं, जिसकी कीमत 1 करोड़ 7 लाख रुपए के करीब है.

Advertisment

अपर पुलिस महानिदेशक जीएस गंगवार के बैंक खातों में 1.5 करोड़ रुपए हैं. म्यूचुअल फंड में 71 लाख रुपए का निवेश भी गंगवार ने किया है. लखनऊ और हरियाणा में गंगवार के फ्लैट है. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के संपत्ति के बारे में बात करें तो उनके पास ना गाड़ी है और ना ही गहना है. केके पाठक के पास कैश के रूप में 15,000 रुपए हैं. बैंक के बचत खाता में 9 लाख रुपए, पीएफ खाता में 56 लाख और जीपीएफ में 1.60 करोड़ रुपए है. 

सीएम सचिवालय के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ कैमरों के शौकीन है. एस सिद्धार्थ के पास एक निकोन कैमरा, लेंस के अलावा एक पिस्टल भी है. डॉक्टर एस सिद्धार्थ के बैंक खातों में 52.81 लाख रुपए जमा है. शेयर में भी पैसे निवेश है, इसके अलावा दिल्ली में 25 लाख रुपए का एक फ्लैट भी एस सिद्धार्थ का है. 90 लाख रुपए का लोन भी सीएम सचिवालय के प्रधान सचिव ने लिया है. 

भवन निर्माण विभाग के सचिव और पटना प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि के पास से 10 हजार रुपए कैश और पत्नी के पास सब 17,500 रुपए हैं. इसके अलावा कुमार रवि के पास 40 ग्राम सोना पत्नी के पास 245 ग्राम सोना है.

IAS officers of Bihar IAS officers property kk pathak property