पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में PM Modi ने TMC पर लगाया संविधान विरोधी होने का आरोप, कहा- 'TMC बौखला गई है'

पीएम मोदी ने कहा “आपका उत्साह मुझे बताता है कि भाजपा इस चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने जा रही है. तूफ़ान और कठिन परिस्थितियों के बावजूद, आप सभी ने यहां आकर एक विशाल रैली करने का फ़ैसला किया.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
मथुरापुर में PM Modi ने TMC पर लगाया संविधान विरोधी होने का आरोप

मथुरापुर में PM Modi

पीएम मोदी ने बुधवार 29 मई को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने TMC और INDIA गठबंधन पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने TMC पर बंगाल को विकास से पीछे रखने का भी आरोप लगाया. साथ ही कहा कि TMC बंगाल के लोगों का BJP के प्रति लगाव देखकर बौखलाई हुई है.

Advertisment

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा “आपका उत्साह मुझे बताता है कि भाजपा इस चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने जा रही है. तूफ़ान और कठिन परिस्थितियों के बावजूद, आप सभी ने यहां आकर एक विशाल रैली करने का फ़ैसला किया. मैं आप सभी को हमारे प्रति दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं.

पीएम मोदी ने 28 मई को कोलकाता में किये रोड के लिए भी जनता को धन्यवाद करते हुए कहा “मैं आज आपके साथ ही कोलकाता के भी लोगों का आभार व्यक्त करूंगा. कल शाम कोलकाता के लोगों ने रोड शो में, उसके पहले भी और बाद भी जो प्रेम, स्नेह और आशीर्वाद दिया, वो मैं कभी भूल नहीं सकता. आपका ये स्नेह साफ-साफ संदेश दे रहा है कि “फिर एक बार मोदी सरकार”

कांग्रेस के शासनकाल पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा “2024 का ये लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है, अद्भुत है. ये चुनाव खुद आगे बढ़कर देश की जनता लड़ रही है. क्योंकि, उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है.

Advertisment

वोट ने मोदी को मजबूत बनाया

पीएम मोदी ने 10 साल के शासन काल में किये विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा “देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे. भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरें आम होती थी. करोड़ों लोगों के सिर पर छत नहीं थी. महिलाएं खुले में शौच जाने के लिए मजबूर थी. पीने के लिए पानी नहीं था. 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं थी. उद्योगों के लिए संभावनाएं भी नहीं थी. सबसे बड़ा दुर्भाग्य ये भी था कि सुधार के लिए चर्चा भी नहीं होती थी.

लेकिन वही भारत आज नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, तो पूरी दुनिया देख रही है.आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. ये सब आपके एक वोट की ताकत से संभव हुआ है. आपके वोट ने मोदी को मजबूत बनाया और मोदी की मजबूत सरकार ने दुनिया में भारत का झंडा लहरा दिया.

आज, हर कोई भारत को सम्मान की दृष्टि से देखता है, चाहे वो अमेरिका हो, यूरोप हो, या जापान हो. आपके वोट ने ये संभव किया है.

चार जून टर्निंग पॉइंट

पीएम मोदी ने रैली के दौरान जनता से कहा आने आने वाले 5 साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे. ये एक बहुत बड़ा टर्निंग पॉइंट  है और इसकी शुरुआत 4 जून को होने जा रही है.

पीएम मोदी ने बीजेपी के लिए वोट मांगते हुए कहा “विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल का निर्माण जरूरी है. ये तभी होगा जब आप ऐसे MP चुने, जो इस विजन को लेकर चलें. इसलिए मुझे बंगाल से ज्यादा से ज्यादा आप कमल जीताकर भेजेंगे, इसका आशीर्वाद चाहिए.

बंगाल के लोग टीएमसी के घिनौने इरादों की कीमत चुका रहे हैं. TMC केंद्रीय योजनाओं जैसे महिला हेल्पलाइन केंद्रों से लेकर आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त चिकित्सा उपचार तक को लागू नहीं करती है.

TMC की जिद का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों मछुआरों को हो रहा है. केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी सारी योजनाएं चला रही है. हमने मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी, पीएम मत्स्य संपदा योजना शुरू की, जिसके लिए 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड दिया गया. लेकिन यहां भी TMC सरकार का वही रवैया रहा कि हम ये होने नहीं देंगे.

TMC के गुंडे मठों पर हमला कर रहे

पीएम मोदी ने TMC पर बंगाल की की पहचान ख़त्म करने का आरोप लगाया. पीएम ने कहा “TMC और INDIA जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं. TMC बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी है. ये बंगाल के मठों को, साधु संतों तक को नहीं छोड़ रहे. TMC इस्कॉन, रामकृष्ण मठ और भारत सेवाश्रम जैसी संस्थाओं को गाली दे रही है. इनके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं.

500 साल बाद अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर बना. राम मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है. TMC के लोग राम मंदिर को अपवित्र बताते हैं. ऐसी TMC कभी भी बंगाल की संस्कृति की रक्षा नहीं कर सकती.

TMC हमारे संविधान के आदर्शों का खुलेआम उल्लंघन कर रही है. हमारा संविधान समाज के हाशिए पर पड़े वर्गों के लिए आरक्षण प्रदान करता है. TMC ने रातों-रात पूरे मुस्लिम समुदाय को ओबीसी का दर्जा दे दिया, जिससे एससी, एसटी और ओबीसी के लिए निर्धारित आरक्षण मुसलमानों को मिल गया. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बंगाल सरकार के इस फैसले को खारिज कर दिया है. TMC न्यायालय के आदेशों के खिलाफ नहीं जा सकती, फिर भी वह तुष्टीकरण के लिए मुसलमानों से झूठ बोलने को तैयार है.

पीएम मोदी ने कहा “आपका एक वोट टीएमसी के कुशासन को खत्म कर देगा. हम विकसित और सुरक्षित बंगाल की यात्रा शुरू करेंगे. बंगाल के वे क्षेत्र जो दूसरे देशों के साथ सीमा साझा करते हैं, घुसपैठ की समस्या से ग्रस्त हैं. टीएमसी CAA  का विरोध कर रही है, वे धार्मिक रूप से सताए गए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के विचार के खिलाफ हैं. हालाँकि, जब घुसपैठिए बंगाल में घुसते हैं और इसकी जनसांख्यिकी बदलते हैं, तो उन्हें कोई पछतावा नहीं होता.

west bengal TMC PM Modi in Mathurapur Mathurapur