दिल्ली में आज जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर, सबकी निगाहें ललन सिंह पर

बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज आयोजन दिल्ली में हो रहा है. कहा जा रहा है कि आज की मीटिंग में जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना इस्तीफा सीएम को सौंप सकते हैं.

New Update
कार्यकारणी की बैठक आज

कार्यकारणी की बैठक आज

शुक्रवार को सबकी निगाहें राजधानी दिल्ली पर टिकी हुई है. ऐसा इसलिए नहीं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां से कोई बड़ा ऐलान करने वाले हैं और ना ही कोई बिल या विधेयक पास होने वाला है. बल्कि ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज आयोजन दिल्ली में हो रहा है.

Advertisment

इस बैठक पर सब की निगाहें बीते चार-पांच दिन से लगी हुई है. बैठक को लेकर चर्चाओं का बाजार इतना गर्म है कि हर तरफ से उलट-फेर, इस्तीफें और चुनावी बयानबाजियां सामने आ रही हैं. 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

शुक्रवार को दिल्ली में जदयू कार्यालय में 11:30 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की शुरुआत होगी. इसके बाद 3:30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के इस्तिफें को नीतीश कुमार को सौंपेंगे. ललन सिंह के इस्तीफ़े के बाद मुख्यमंत्री खुद इस पद को संभालेंगे. हालांकि ऐसा होगा या नहीं यह बात अभी तक तय नहीं है क्योंकि इस खबर को खुद ललन सिंह और सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने नकारा है. 

Advertisment

ललन सिंह का इनकार

गुरुवार को दिल्ली पहुंचने से पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया से बात करते राजद के साथ जुड़ने की खबर को झूठ बताया था. इसके साथ ही उन्होंने जनता दल यूनाइटेड में बिखराव की बात को भी झूठला दिया और अपने इस्तीफा को ललन सिंह ने भाजपा का अजेंडा बताया था. इस्तीफे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक इस्तीफ़े  की बात है तो मुझे अगर इस्तीफा देना होगा तो मैं आपसे परामर्श करके इस्तीफा दूंगा. 

दूसरी तरफ चर्चा यह भी है कि इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा इस मीटिंग में होनी है. इस बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन दिल्ली में कराया जाएगा. 

ललन सिंह के इस्तीफ़े से जदयू में काफ़ी उथल-पुथल मचने वाली है. जदयू के असमंजस से चुनावी परिणाम में असर देखने मिल सकता है. 

nitishkumar lalansingh JDUsnationalexecutivemeeting