ललन सिंह ने कहा JDU एकसाथ है, इस्तीफा भी नहीं दे रहे...सब भाजपा का एजेंडा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दिल्ली जाने से पहले आज राजद के साथ जुड़ने की खबर को झूठ बताया है. इसके साथ ही उन्होंने इस्तीफ़े को भाजपा का अजेंडा बताया है. 

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
ललन सिंह जदयू के साथ

ललन सिंह जदयू के साथ

जदयू की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक को लेकर पार्टी के सभी प्रमुख दिल्ली पहुंच रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित पार्टी के कई विधायक-नेता गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को लेकर बिहार में हर तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली खबर राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफ़े को लेकर है. 

Advertisment

ललन सिंह के इस्तीफे की खबर बीते 3 दिनों से बिहार में चल रही है. जिस पर बयान-बजियों का भी सिलसिला भाजपा की तरफ से ताबड़-तोड़ किया जा रहा है.

इस्तीफा भाजपा का अजेंडा

भाजपा के जदयू में फूट के बयान, अपने इस्तीफा की खबर और राजद के साथ जुड़ाव पर आज ललन सिंह ने खुद विराम लगा दिया है. दिल्ली पहुंचने से पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए सभी सवालों  के जवाब दिए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राजद के साथ जुड़ने की खबर को झूठ बताया है. इसके साथ ही उन्होंने जनता दल यूनाइटेड में बिखराव की बात को भी झूठला दिया है और अपने इस्तीफा को ललन सिंह ने भाजपा का अजेंडा बताया है. 

Advertisment

मीडिया ने ललन सिंह से सवाल किया कि क्या वह भारतीय जनता पार्टी छोड़ देंगे? इस पर ललन सिंह ने जवाब दिया है कि जदयू पार्टी एक है और एक ही रहेगी. वही बात रही इस्तीफ़े की तो यह सब भारतीय भाजपा पार्टी की तरफ से उड़ाई गई अफवाह है. भाजपा कितना भी जोर लगा ले लेकिन जनता दल यूनाइटेड एक ही रहेगी. 

परामर्श करके इस्तीफा दूंगा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यहां पर भाजपा पर मीडिया को काबू में करने को ले कर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि मीडिया मजबूर है. जो खबरें मीडिया में चल रही हैं इसका नैरेटिव भाजपा सेट करती है, इसमें मीडिया की कोई गलती नहीं है. और जहां तक बात रही इस्तीफ़े की तो मुझे अगर इस्तीफा देना होगा तो मैं आपसे परामर्श करके इस्तीफा दूंगा. 

जदयू की कार्यकारिणी बैठक को भी ललन सिंह ने सिर्फ एक नियमित बैठक बताया है. उन्होंने कहा कि हर साल यह मीटिंग होती है और यह सब बिल्कुल नॉर्मल है. किसी भी तरह के बदलाव पार्टी में नहीं होंगे. ललन सिंह के बयानों के बाद उनके नाम पर चल रहे घमासान पर पूर्णविराम लग गया है.

सीएम- ललन सिंह इस्तीफा नहीं देंगे

जदयू अक्षय के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमा ने आज ही मीडिया के सामने यह बात कही थी कि ललन सिंह इस्तीफा नहीं देंगे. बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफा को बस एक अफवाह बताया था. साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर भी नीतीश तेजस्वी ने कहा कि हर साल कार्यकारिणी बैठक होती है, इस बार भी बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इस बात को अगर कोई तूल देना चाहता है तो दे सकता है. उससे पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

पोस्टर से गायब ललन सिंह

जदयू के इस बैठक से पहले पटना में लगे पोस्टर पर चर्चा शुरू हो गई है. इस पोस्टर को भी ललन सिंह से जोड़ कर देखा जा रहा है. दरअसल जदयू दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार के सभी पोस्टर में से ललन सिंह को गायब कर दिया गया है. पोस्टर में नीतीश कुमार के समर्थन में लिखा गया है, "प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा".  ललन सिंह का जदयू के पोस्टर से गायब होना, 3 दिनों से चली आ रही राजनीतिक भूचाल पर मोहर लगता हुआ प्रतीत हो रहा था.

JDU nitishkumar lalansingh JDUs National Council meeting