झारखंड: प्रोजेक्ट भवन में होगी चंपई सोरेन कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना

विधानसभा सत्र के तुरंत बाद आज शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में कई विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी और कृषि एवं उद्योग योजनाओं को मंजूरी दी जाएगी.

New Update
चंपई सोरेन की आज बैठक

चंपई सोरेन की कैबिनेट की बैठक

रांची के प्रोजेक्ट भवन में आज शाम 4:00 बजे से झारखंड कैबिनेट की बैठक होनी है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में यह बैठक विधानसभा सत्र के ठीक बाद आयोजित होगी.  

Advertisment

झारखंड में फिलहाल विधानसभा सत्र चल रहा है. इसको देखते हुए बैठक में कई महत्त्वपूर्ण फ़ैसले लिए जा सकते हैं. बीते दिन झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने विधानसभा में 1,28,900 करोड़ रुपए का बजट पेश किया था. इस बजट के साथ ही सीएम ने यह कहा था कि झारखंड सरकार जनता के हित में कई योजनाओं को लाएगी.

सीएम की घोषणा के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है, कि राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर झारखंड मंत्रिपरिषद आज फैसला लेगा. बैठक में राज्य के विकास परियोजनाओं की समीक्षा, कृषि और उद्योग क्षेत्र में नई योजनाओं की चर्चा, सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों की योजना जैसे कई बड़े महत्वपूर्ण मुद्दे शामिल हो सकते हैं. 

23 फरवरी को झारखंड कैबिनेट की आखिरी बैठक हुई थी, जिसमें कुल 9 प्रस्तावों को मंजूरी मिली थी. झारखंड सरकार ने 100 यूनिट के जगह पर 125 यूनिट प्रति माह मुक्त बिजली देने का ऐलान किया था. इसके अलावा गिरिडीह और जमशेदपुर में नए डेयरी प्लांट और रांची के होटवार में मिल्क पाउडर संयंत्र तथा मिल्क प्रोडक्ट प्लांट की स्थापना पर सहमति बनी थी.

jharkhand Jharkhand Cabinet Meeting Champai Soren cabinet meeting