Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन को ED ने छठी बार भेजा समन, जमीन खरीद-फरोख्त मामले में होगी पूछताछ

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छठी बार जमीन मामले में समन जारी किया गया है. 12 तारीख को ED ने इस मामले में सीएम को पेश होने को कहा है. बीते 1 सालों से ED के समन को सीएम सोरेन ने नज़रअंदाज़ किया है.

New Update
हेमंत सोरेन को समन

हेमंत सोरेन को ED ने छठी बार भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) झारखंड के मुख्यमंत्री को किसी भी हालत में राहत देने के मूड में नज़र नहीं आ रहे है. ईडी लगातार कई महीनों से सीएम सोरेन को समन भेज रहा है. ईडी ने एक बार फिर से पूछताछ के लिए सीएम को समन जारी किया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छठी बार जमीन मामले में समन जारी किया है. 12 तारीख को ईडी ने इस मामले में सीएम को पेश होने को कहा है. बीते 1 सालों से ईडी के समन को सीएम सोरेन ने नज़रंदाज़ किया है. सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया जा रहा है.

आईएएस छवि रंजन पर जमीन घोटाले का आरोप

मुख्यमंत्री ने इस मामले में याचिका दायर कर कोर्ट से राहत की मांग की थी. याचिका में मुख्यमंत्री ने कहा था कि राजनीतिक कारणों की वजह से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक झारखंड में भू-माफियाओं का अवैध रूप से कब्जा है. झारखंड में कई जगहों पर यह गिरोह काम कर रहा है. इस मामले में निदेशालय ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. ईडी ने 2011 बैच की आईएएस अधिकारी छवि रंजन को भी जमीन घोटाला मामले में शामिल किया है. वह झारखंड के सामाजिक कल्याण विभाग की डायरेक्टर और रांची की डिप्टी कमिश्नर के पद पर अपनी सेवा दे चुकी है.

jharkhand land buying case hemantsoren ED