झारखंड: JMM ने जारी की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची, जानिए सीता सोरेन को टक्कर देने के लिए किसे बनाया उम्मीदवार

झामुमो ने दुमका (अनुसूचित जनजाति) और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. दुमका से नलिन सोरेन और गिरिडीह से मथुरा प्रसाद महतो को पार्टी ने टिकट दिया है.

New Update
JMM के दो नए उम्मीदवार

JMM के दो नए उम्मीदवार

झारखंड में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) ने आज अपने प्रत्याशियों के लिस्ट को जारी किया है. पार्टी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए राज्य के दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. झामुमो ने दुमका (अनुसूचित जनजाति) और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. 

Advertisment

दुमका से झामुमो नलिन सोरेन को चुनावी मैदान में उतार रही है, तो वहीं गिरिडीह क्षेत्र से मथुरा प्रसाद महतो को पार्टी ने टिकट दिया गया है. यह दोनों विधायक ही झामुमो से मौजूद समय में विधायक है. दुमका के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नलिन सोरेन विधायक हैं. मथुरा प्रसाद महतो धनबाद जिले के टुंडी विधानसभा क्षेत्र से विधायक है. 

झामुमो ने दुमका सीट से हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन के खिलाफ नलिन सोरेन को उतारा है.

झामुमो ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी की है, वही इंडिया गठबंधन के दूसरे घटक दल कांग्रेस ने लोहरदगा, खूंटी, हजारीबाग और भाकपा माले ने कोडरमा से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा की थी. जिसमें कांग्रेस ने लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा और हजारीबाग से जेपी पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. भाकपा माले ने कोडरमा से विनोद कुमार सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

मालूम हो कि झारखंड में झामुमो इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है. आज दो सीटों पर ऐलान के बाद आने वाले दिनों में बाकी के बचे हुए सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट को जारी किया जाएगा. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, राजद, भाकपा माले और झामुमो पार्टी शामिल है. झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 14 सीटों में से सबसे अधिक 7 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है. वहीं झामुमो ने 5, राजद एक और भाकपा माले एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

JMM's candidate in jharkhand dumka seat to JMM sita soren from dumka