Jharkhand News: झारखंड में बदला मौसम, शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने का दिया आदेश

Jharkhand News: झारखंड में मौसम बदलने के बाद स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की तरफ से 13 मई से स्कूल खोलने का आदेश दिया गया है. 13 मई से केजी से आठवीं तक के कक्षाओं को पहले की तरह निर्धारित समय पर संचालित किया जाएगा.

New Update
झारखंड में खुलेंगे स्कूल

झारखंड में खुलेंगे स्कूल

झारखंड में हीट वेव और लू के कारण केजी से आठवीं तक के स्कूलों को बंद किया गया था. गर्मी की वजह से छोटे बच्चों के स्कूल बंद किए गए थे, जिसे अब मौसम बदल जाने के बाद खोलने का आदेश जारी किया गया है. झारखंड में मौसम बदलने के बाद स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की तरफ से 13 मई से स्कूल खोलने का आदेश दिया गया है. 13 मई से केजी से आठवीं तक के कक्षाओं को पहले की तरह निर्धारित समय पर संचालित करने का निर्देश दिया गया है.

Advertisment

विभाग की तरफ से जारी हुए पत्र में कहा गया कि सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, अल्पसंख्यक स्कूल समेत सभी निजी विद्यालयों में केजी से ऊपर के सभी कक्षाओं को 13 मई से अपने पूर्व निर्धारित समय पर संचालित किया जाएगा.

मालूम हो कि अप्रैल महीने में गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, जिसे देखते हुए 29 अप्रैल से झारखंड में 8वीं तक के कक्षाओं को बंद किया गया था. सिर्फ 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 7:00 से 11:30 तक संचालित की जा रही थी. बीते दिनों झारखंड में तापमान में गिरावट आने के बाद बारिश और मौसम ठंडा हो गया. मौसम में बदलाव देखते हुए अब स्कूलों को निर्धारित समय पर चलाया जाएगा. मौसम विभाग की तरफ से शनिवार को भी झारखंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही तेज हवाओं की भी आशंका जताई गई है.

Jharkhand Weather Update Jharkhand School Open jharkhand news