केके पाठक का फरमान, सुबह-शाम होगा स्कूल निरीक्षण, व्हाट्सएप पर छुट्टी का आवेदन अमान्य

केके पाठक ने फरमान जारी कर कहा है कि व्हाट्सएप पर अब लीव एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा. किसी भी शिक्षक, पदाधिकारी या फिर कर्मी को छुट्टी लेनी है तो उन्हें फिजिकल जाकर छुट्टी का आवेदन देना होगा.

New Update
केके पाठक

केके पाठक का नया फरमान जारी

बिहार में दिन-ब-दिन शिक्षा व्यवस्था टाइट होती हुई नज़र आ रही है. केके पाठक जमीनी स्तर पर इसको ले कर काम कर रहे हैं. अपर मुख्य सचिव के काम करने के किस्से राज्य के साथ-साथ देश में भी चर्चा में बने हुए हैं. केके पाठक शिक्षा व्यवस्था और शिक्षकों पर कड़ी लगाम लग रहे हैं, इस कड़ी में उन्होंने एक और आदेश शिक्षकों के लिए जारी किया है.

Advertisment

व्हाट्सएप पर छुट्टी लेने वाले शिक्षक, पदाधिकारियों और कर्मियों पर केके पाठक ने एक बड़ा एक्शन लिया है. केके पाठक ने फरमान जारी कर कहा है कि व्हाट्सएप पर अब लीव एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा. किसी भी शिक्षक, पदाधिकारी या फिर कर्मी को छुट्टी लेनी है तो उन्हें फिजिकल जाकर छुट्टी का आवेदन देना होगा, तभी उन्हें छुट्टी मिलेगी.

शिक्षा विभाग की तरफ से इस आदेश को सभी जिला पदाधिकारी को भेजा गया है. 

शिक्षा विभाग का पत्र
शिक्षा विभाग का पत्र
Advertisment

विभाग के आदेश के अनुसार पहले जो निरीक्षण दिन भर में एक बार स्कूल का किया जाता था, उसे अब दो बार किया जाएगा. पहले निरीक्षण के बाद 2-3 बजे के करीब शिक्षक स्कूल से गायब हो जाते थे. इसपर अब नकेल कसते हुए शिक्षा पदाधिकारी ने यह फैसला लिया है. 

पत्र में इस बात का जिक्र भी किया गया है कि कई बार शिक्षकों को और प्रिंसिपल को स्कूल से आधे समय के बाद जाते हुए पकड़ा गया है. इसलिए अब सुबह और शाम दोनों टाइम निरिक्षण किया जाएगा. सुबह 9 से 12 के बीच में पहला निरिक्षण होगा और दूसरा निरिक्षण 2 से 5 बजे के बीच में होगा.

kkpathak KKpathakactionmode Bihar