BPSC चयनित महिला शिक्षकों को स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग देंगे केके पाठक, आदेश जारी

शिक्षक भर्ती में चयनित महिलाओं को अब शिक्षा विभाग की तरफ से एक तोहफा मिला है. शिक्षा विभाग महिला अध्यापकों को स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग दिलवा रहे है. 

New Update
केके पाठक बाटेंगे स्कूटी

महिला शिक्षकों को स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग

बिहार लोक सेवा आयोग से हाल ही में लाखों युवाओं को शिक्षक की नौकरियां बांटी गई है. इस शिक्षक भर्ती में चयनित महिलाओं को अब शिक्षा विभाग की तरफ से एक तोहफा मिला है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक महिला अध्यापकों को स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग दिलवा रहे है. 

शिक्षा विभाग ने सभी महिला शिक्षकों को दो पहिया वाहन/स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग देने का नोटिस जारी किया है. 4 दिसंबर से स्कूलों में यह ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया जा चुका है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पाठक ने राज्य के सभी सरकारी शिक्षक-प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य को आदेश जारी किया है.

केके पाठक का नोटिस
केके पाठक का नोटिस

केके पाठक बिहार में शिक्षा को सुधारने को लेकर बीते कई महीनो से कम कर रहे हैं. वह राज्य में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए युद्धस्तर पर लगे हुए हैं. खुद अपर मुख्य सचिव लगातार फील्ड विजिट पर रहते हैं, साथ ही कई कड़े और बड़े फैसले केके पाठक ने शिक्षा जगत में लिए है. निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव से महिला टीचर्स ने दो पहिया वाहन या स्कूटी ट्रेनिंग दिलाने की मांग की थी, जिसे सचिव ने गंभीरता पूर्वक लेकर आदेश जारी कर दिया है. 

आदेश में बताया गया है कि विभिन्न DIET/CTE/PTEC में निरीक्षण के दौरान यह बात सामने आई थी कि बीपीएससी से जो चयनित होकर शिक्षक गए हैं, उनमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल है. कई महिलाओं ने निरीक्षण के दौरान स्कूटी सिखने के लिए इच्छा जाहिर की थी. इससे उन्हें आत्मनिर्भरता और स्कूल समय पर पहुंचने में आसानी हो.

इस निवेदन को स्वीकारते हुए क पाठक ने 4 दिसंबर से दोपहिया वाहन या स्कूटी की ट्रेनिंग की व्यवस्था का आदेश दिया. स्कूलों में यह ट्रेनिंग आधे घंटे के लिए पिटी के बाद करवाई जा रही है.

Bihar BPSCteacher kkpathak