लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव को बढ़ी राहत, बेटी मीसा भारती को मिली जमानत, जानें क्या है पूरा मामला

2019 के लोकसभा चुनाव के आचार संहिता उल्लंघन मामले में मीसा भारती को जमानत मिली है. कोर्ट ने मीसा पर 10 हजार मुचलके के साथ जमानत देने का फ़ैसला सुनाया है.

New Update
मीसा भारती को जमानत

मीसा भारती को मिली जमानत

देश में लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. बिहार में 19 अप्रैल से सात चरणों में चुनाव होंगे जो 1 जून को खत्म होंगे. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही देश भर में आचार संहिता लागू हो गई. आचार संहिता का उल्लंघन करने के एक पुराने मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी को राहत मिली है. लंबे समय से लंबित मामले पर शनिवार को दानापुर कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें मीसा भारती को राहत मिली है.

Advertisment

मीसा भारती को दानापुर न्यायालय में सुनवाई के दौरान 2019 के लोकसभा चुनाव के आचार संहिता उल्लंघन मामले में जमानत मिली है. 2019 में आचार संहिता को लेकर मनेर थाना में चार्जशीट दाखिल कराया गया था, जिस पर पाटलिपुत्र लोकसभा की राजद प्रत्याशी आज हाजिर हुई. दानापुर व्यवहार न्यायालय के जेएम फर्स्ट क्लास मुंसिफ थर्ड प्रिया कुमारी ने सुनवाई की. न्यायालय ने 10 हजार के निजी मुचलके पर मीसा भारती को जमानत दी.

मीसा भारती पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मनेर में रोड शो के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप मीसा भारती पर लगा था. मीसा भारती ने 20 से 25 कार और 50 से अधिक बाइक और झंडा के साथ पांच सौ लोगों के साथ बिना अनुमति के रोड शो किया था.

चुनाव के पहले मिले जमानत से लालू परिवार को थोड़ी राहत मिलेगी. इस चुनाव में पाटलिपुत्र सीट के लिए मीसा भारती का चुना जाना तय हो चुका है. मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से दो बार भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव से हार चुकी हैं.

कोर्ट पहुंची मीसा भारती ने कहा कि पाटलिपुत्र की जनता ही नहीं पूरे बिहार की जनता हमारी है. एक दशक तक भाजपा को मौका मिला. इस बार इंडिया गठबंधन को मौका दिया जाए, जनता के भरोसें पर हम जरूर खरे उतरेंगे.

bihar Loksbha Election 2024 Lalu Yadav Daughter misa bharti got bail danapur court