लैंड फॉर जॉब: मीसा भारती पर आज फैसला टला, अब 27 जनवरी को आएगा फैसला

आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर लैंड फॉर जॉब मामले में फैसलें को टाल दिया है. अब 27 जनवरी को स्पेशल जज इससे मामले पर अपना फैसला सुनाएंगे. 

New Update
मीसा भर्ती पर टला फ़ैसला

मीसा भर्ती पर टला फ़ैसला

गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब मामले की सुनवाई हुई थी. कोर्ट में लालू यादव की बेटी मीसा भारती को लेकर दाखिल हुए चार्जशीट पर सुनवाई हुई थी. सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने फ़ैसले को सुरक्षित रखा था और पूरे मामले पर 20 जनवरी को कोर्ट फैसला सुनाया जाना था.  

Advertisment

आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर सुनाने वाले फैसलें को टाल दिया है. अब 27 जनवरी को स्पेशल जज इससे मामले पर अपना फैसला सुनाएंगे. 

शुक्रवार को ही ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव और तेजस्वी यादव को समन भेजा था, जिसमें 29 जनवरी को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और 30 जनवरी को लालू यादव को पटना के ईडी दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है. 

मालूम हो कि लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने बीते साल ही चार्जशीट दाखिल किया था, जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव और अमित कात्याल का नाम शामिल किया था. इसी मामले पर सीबीआई ने भी पहले कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था.

लैंड फॉर जॉब मामले पर पूछताछ के लिए 5 जनवरी को तेजस्वी यादव को दिल्ली के प्रवर्तन प्रवर्तन निदेशालय में बुलाया गया था, लेकिन डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे थे. वहीं बीते साल 22 दिसंबर को राजद सुप्रीमो लालू यादव को भी पेश होने के लिए समन भेजा गया था, जिसमें लालू यादव पेश नहीं हुए थे. इसके बाद 27 दिसंबर को भी लालू यादव को पेश होने के लिए समन भेजा गया था लेकिन लालू और तेजस्वी दोनों ही निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे.

यह पूरा मामला 15 साल पुराना है, राजद प्रमुख लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने रेल मंत्री (2004-2009) रहने के दौरान जमीन के बदले में लोगों को रेलवे में नौकरियां बांटी थी. नौकरियों के बदले में अपने परिवार वालों के नाम पर कई जगहों पर जमीन ली थी. इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित 17 लोगों के खिलाफ दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में केस चल रहा है.

Bihar patna LandforJobcase misabharti