दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब मामले पर सुनवाई, लालू परिवार नहीं होगा पेश

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार के खिलाफ लैंड फॉर जॉब मामले में आज सुनवाई होनी है लेकिन इस सुनवाई में लालू परिवार शामिल नहीं होगा. कोर्ट ने लालू परिवार को पेशी से राहत दी है.

New Update
लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई

लैंड फॉर जॉब मामले की सुनवाई

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार के खिलाफ लैंड फॉर जॉब मामले का केस चल रहा है. राजद सुप्रीमो और उनके परिवार के खिलाफ चल रहे इस केस पर आज दिल्ली में सुनवाई होनी है. आज के सुनवाई को बेहद अहम माना जा रहा है. 

Advertisment

पिछली सुनवाई में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट ने सीबीआई को यह निर्देश दिया था कि अपराधियों को चार्जशीट से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराए जाए. 29 नवंबर को आरोपितों ने कोर्ट में कहा था कि उन्होंने अभी तक आधे दस्तावेजों का परीक्षण किया है. चार्जशीट की ई-कॉपी और हार्ड कॉपी में एकजुटता नहीं है, जिसकी वजह से दस्तावेजों का परीक्षण करने के लिए 15 दिन का समय मांगा गया था.

कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पेश होने से छूट दी थी. बीते साल अक्टूबर महीने में ही कोर्ट ने 50,000 के निजी मुचलके पर लालू परिवार को जमानत दी थी और इस मामले में पेश होने से राहत भी दी थी. कोर्ट की इस राहत के बाद शनिवार की सुनवाई में लालू परिवार में से कोई भी दिल्ली राउज एवेन्यू में पेश नहीं होगा. 

इसी मामले पर ईडी ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को समन भेज कर पूछताछ के लिए भी बुलाया था. जिसमें एक बार भी राजद सुप्रीमो और डिप्टी सीएम ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

Advertisment

ईडी ने 22 दिसंबर को डिप्टी सीएम को समन भेजा था लेकिन तब भी तेजस्वी यादव पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद 5 जनवरी को भी ईडी ने पेश होने के लिए डिप्टी सीएम को कहा गया था. लेकिन डिप्टी सीएम ने अपने कार्यक्रमों का हवाला देते हुए पेश ना होने की बात कही थी. 27 दिसंबर को एडी ने लालू यादव को समन भेजा था जिस पर लालू यादव भी पेश नहीं हुए थे. उन्होंने पेश न होने की वजह स्वास्थ कारण दिया था.

laluyadav tejashwiyadav Lalufamily LandforJobcase