लैंड फॉर जॉब: तेजस्वी यादव से ED करेगी सवाल-जवाब, कल लालू से 10 घंटे तक चली थी पूछताछ

29 जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पूर्व रेल मंत्री लालू यादव से 10 घंटे तक पूछताछ की थी. राजद सुप्रीमो के बाद अब आज बारी उनके बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव से पूछताछ होनी है.

New Update
तेजस्वी यादव से आज होगी पूछताछ

तेजस्वी यादव से आज ED करेगी पूछताछ

लैंड फॉर जॉब मामले में 29 जनवरी को ईडी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और रेल मंत्री लालू यादव से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी. लालू यादव से पूछताछ के बाद अब आज बारी उनके बेटे तेजस्वी यादव की है. 2 दिन पहले तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी यादव आज केन्द्रीय जांच एजेंसी के सवालों का जवाब देंगे. 

Advertisment

19 जनवरी को ईडी की टीम पटना के राबड़ी आवास में पूछताछ के लिए कागज देने पहुंची थी. 

लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन हथियाने और अपने परिवार के नाम कराने का आरोप है. ईडी की चार्टशीट के मुताबिक 2004 से 2009 के बीच में इंडियन रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी के पदों पर लालू यादव ने नौकरियां बांटी थी.

ED कर रही है लालू परिवार से पूछताछ

Advertisment

इसके पहले शनिवार को सियासी उठा-पटक के बीच में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव की परेशानियों को और बढ़ाते हुए राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया था. समन में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, लालू यादव की दो बेटियों के अलावा हृदयानंद चौधरी, अमित कात्याल और दो कंपनियों के खिलाफ समन जारी किया था.

बीते दिन ही पटना में राजद सुप्रीमो से हुई पूछताछ के दौरान राजद कार्यकर्ता और उनकी बेटी मीसा भारती ने ईडी की इस कार्रवाई पर जमकर प्रहार किया था. मीसा भारती और रोहिणी आचार्य ने अपने पापा के साथ चल रही ईडी की पूछताछ के दौरान ट्वीट किया था. ट्वीट में लालू यादव की बेटियों ने केंद्रीय जांच एजेंसी नीतीश कुमार और केंद्र सरकार को पूछताछ पर खूब खरी-खोटी सुनाई थी. 10 घंटे तक चली इस पूछताछ की शुरुआत सोमवार की सुबह 11:05 से हुई थी, जो करीब रात के 9:00 बजे तक पटना के बैंक रोड स्थित ईडी कार्यालय में हुई थी. 

ईडी ने राजद सुप्रीमो से प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत बयान दर्ज कराया था. पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री रहने के दौरान ईडी ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए कार्यालय में बुलाया था, लेकिन ना ही राजद सुप्रीमो और ना ही तेजस्वी यादव कार्यालय पहुंचे थे.

tejashwi yadav ED lalu yadav land for job case